अशोक गहलोत के करीबियों के घर आयकर विभाग की छापेमारी

सियासी शह-मात के खेल में सीएम अशोक गहलोत के करीबियों के घर आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है। कांग्रेस का आरोप है कि ये कार्यवाही बदले की भावना से हो रही है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने गहलोत के करीबियों को घर छापेमारी पर कहा है कि बीजेपी ने अपने घोड़ों को उतार दिया है।
अशोक गहलोत के करीबी धर्मेंद्र राठौड़ और राजीव अरोड़ा के घर आयकर विभाग की टीम छापेमारी कर रही है। दोनों के दिल्ली और राजस्थान के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। हालांकि आधिकारिक रूप से आयकर विभाग की तरफ से इसकी पुष्टि नहीं की गई है। जानकारी के अनुसार धर्मेंद्र राठौड़ और राजीव अरोड़ा सीएम अशोकर गहलोत के पॉलिटिक्ल और फंड मैनेजर हैं।
दरअसल, यह छापेमारी तब हो रही है जब अशोक गहलोत ने विधायक दल की जयपुर में बैठक बुलाई है। वहीं, डिप्टी सीएम सचिन पायलट अभी दिल्ली में कैंप किए हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गहलोत के दोनों करीबियों के 24 ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। इसे लेकर सीएम गहलोत की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।
आयकर विभाग के इस छापेमारी को लेकर राजस्थान पुलिस के पास कोई जानकारी नहीं है। बताया जा रहा है कि गहलोत के करीबियों घर सीआरपीएफ की मदद से आयकर विभाग छापेमारी कर रही है। इसके साथ ही जयपुर के एक बड़े होटल पर भी छापेमारी चल रही है, जो कि कथित रूप से गहलोत के रिश्तेदारों का बताया जाता है। कहा जाता है कि इस होटल में गहलोत के रिश्तेदारों का निवेश है।
जयपुर में छापेमारी फेयरमाउंट होटल पर भी चल रही है। यहां ईडी और आयकर विभाग की छापेमारी कर रही है। खबर है कि कांग्रेस के विधायकों को यहीं रखा जाना था। इसके अलावे अम्रपाली ग्रुप के ठिकानों पर भी छापेमारी चल रही है। यहीं नहीं कांग्रेस से ताल्लुक रखने वाले कोटा में कुछ कोचिंग संचालकों के यहां भी आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *