Terrorism के खिलाफ हुई उत्तरी क्षेत्रीय पुलिस समन्वय समिति की तीसरी बैठक

लखनऊ। आज Terrorism के खिलाफ उत्तरी क्षेत्रीय पुलिस समन्वय समिति की तीसरी बैठक यहां हुई। तृतीय उत्तरी क्षेत्रीय पुलिस समन्वय समिति की बैठक के उद्घाटन सत्र में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि केन्द्रीय पुलिसबलों और राज्य पुलिसबलों के मिलकर प्रयास करने से आतंकवाद और अलगाववादी घटनाओं से निपटना आसान होगा।

 

terrorism के खिलाफ उत्तरी क्षेत्रीय पुलिस समन्वय समिति की तीसरी बैठक का उद्घाटन
terrorism के खिलाफ उत्तरी क्षेत्रीय पुलिस समन्वय समिति की तीसरी बैठक का उद्घाटन

आधुनिक तकनीक को अपनाकर अपराध और अपराधियों के विरुद्ध अच्छे परिणाम प्राप्त किए जा सकते हैं।

बैठक में उत्तर प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, उत्तराखण्ड, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली सहित CISF, BSF, NIA, CRPF, NSG, NCRB, CBI, IB,NDRF, ITBP आदि केन्द्रीय बलों के वरिष्ठ अधिकारी भाग ले रहे हैं।

केन्द्रीय पुलिसबलों और राज्य पुलिसबलों के मिलकर प्रयास करने से आतंकवाद और अलगाववादी घटनाओं से निपटना आसान होगा। आधुनिक तकनीक को अपनाकर अपराध और अपराधियों के विरुद्ध अच्छे परिणाम प्राप्त किए जा सकते हैं।

बेहतर पुलिस प्रशासन के लिए पुलिस बलों के बीच समन्वय आवश्यक, पुसिल बलों के परस्पर समन्वय से काम करने पर अपराधों पर नियंत्रण के साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा के मामलों में भी अच्छे परिणाम सामने आएंगे।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि अपराध के मुख्य कारणों में भूमि संबंधी विवाद भी काफी होते हैं। एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स गठित करके हम लोगों ने उत्तर प्रदेश में 1.53 लाख ऐसे मामले चिह्नित किए और हमने प्रभावी कार्रवाई शुरू की है। इसके परिणाम भी सामने आए हैं।

-Legend News