WWE में The Rock के करियर पर हर्निया के बाद हैमस्ट्रिंग की चोट से लगा प्रश्‍नचिन्‍ह

नई दिल्‍ली। हर्निया के बाद हैमस्ट्रिंग की चोट ने WWE में The Rock के करियर पर प्रश्‍नचिन्‍ह लगा दिया है। संभवत: इसीलिए रैसलमेनिया 32 में एरिक रोवन के साथ सबसे छोटे समय का मैच लड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके द रॉक ने अब रैसलिंग से थोड़ी दूरी बना ली है।

इस बार WWE ने ये चाहा था कि वो और रोंडा राउजी के साथ एक मैच के लिए साथ आएं लेकिन ऐसा हो ना सका।

इसकी बड़ी वजह डेव मेल्टज़र ने रैसलिंग ऑब्ज़र्वर रेडियो पर बताई जहां उन्होंने ज़िक्र किया कि रॉक एक बार नहीं बल्कि कई बार चोटिल हुए हैं जिनमें पहले हर्निया और बाद में हैमस्ट्रिंग की चोट शामिल है।

बकौल मेल्टज़र, “जब आप एक बार चोटिल होते हैं तो ये माना जाता है कि ये शायद आखिरी बार होगा, पर जब इसकी मात्रा बढ़ने लग जाए और आपका काम आपको आनंद कम और परेशानी ज़्यादा देने लग जाए तो इसका मतलब है कि इन स्थितियों से अल्पविराम ले लेना चाहिए।”

रैसलिंग और कम्पनी को The Rock काफी पसंद करते हैं और ये कहना जल्दबाजी होगी कि 46 वर्षीय रॉक अब रिंग में कभी कदम नहीं रखेंगे। ना सिर्फ उनकी अपनी प्रोडक्शन कंपनी बल्कि कई अन्य प्रोड्यूसर्स भी ये नहीं चाहेंगे कि उनके उनपर लगे हुए पैसे बेकार जाएं।

हॉलीवुड में द रॉक से बड़ा नाम ड्वेन जॉनसन का है और उन्हें फैंस तथा प्रोड्यूसर्स का अपार स्नेह मिला हुआ है, और कोई भी नहीं चाहेगा कि उन्हें कोई परेशानी हो।

रैसलिंग के दिनों में आपको वो दौर ज़रूर याद होगा जब एटीट्यूड एरा में हमने The Rock को आकर कई ब्रैंड्स और लोगों के साथ ज़बरदस्त फिउड्स करते हुए देखा। इनमें स्टोन कोल्ड, विंस मैकमैहन, ट्रिपल एच और मैनकाइंड या मिक फोली शामिल हैं।

ये वो दौर था जब रैसलिंग एकदम असली और अलग ही स्तर की हुआ करती थी। उस समय रैसलिंग में एक अलग ही युद्ध चलता था, हालांकि ऐसा हमेशा रिंग में होता था, जबकि पर्दे के पीछे सब दोस्त हुआ करते थे।

फैंस The Rock को रिंग में देखना चाहेंगे जहां वह अपने प्रतिद्वंदी को अपने प्रोमोज से या तो धराशाई कर रहे होंगे, या WWE फिर पीपल्स एल्बो से अपना संदेश दे रहे होंगे।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »