Vrindavan में पीएम के कार्यक्रम स्थल अक्षयपात्र को एसपीजी ने अपने कब्ज़े में लिया

मथुरा/वृंदावन। Vrindavan स्‍थित अक्षयपात्र में 11 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को लेकर केंद्रीय खुफिया एजेंसियों द्वारा अलर्ट जारी कर दिया गया है। एडीजी समेत कई अफसर Vrindavan में कैंप कर रहे हैं। अक्षयपात्र के कार्यक्रम स्थल को एसपीजी ने अपने कब्जे में ले लिया है।
Vrindavan में आज शनिवार को सारा दिन रिहर्सल होता रहा, केंद्रीय खुफिया एजेंसी समेत कई एजेंसियों ने डेरा डाल दिया है। सभी होटल, धर्मशालाएं, गेस्ट हाउस और भीड़भाड़ वाले इलाकों में चेकिंग की जा रही है। वृंदावन को हाईवे से जोड़ने वाले रास्तों पर भी फोर्स बढ़ा दी गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ 11 फरवरी को वृंदावन के अक्षयपात्र आएंगे। कार्यक्रम के मुताबिक मोदी और योगी करीब एक घंटा रहेंगे। प्रशासन ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा प्लान तैयार कर लिया है।

सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा
शनिवार को पुलिस अधिकारियों के साथ एडीजी अजय आनंद वृंदावन पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। एडीजी ने बताया कि जिले भर में अलर्ट जारी कर दिया गया है। भीड़भाड़ वाले सभी इलाकों में पुलिस तैनात कर दी गई है।

वहीं कार्यक्रम स्थल को एसपीजी ने अपने कब्जे में ले लिया है। वृंदावन के हर मार्ग पर पुलिस की ड्यूटियां रहेंगी। मथुरा से लेकर वृंदावन तक के सभी होटल, धर्मशालाएं, गेस्ट हाउस चेक किए जाएंगे।

रेलवे स्टेशन और रोडवेज बस स्टैंड पर भी पुलिस बल मुस्तैद किया गया है। केंद्रीय खुफिया एजेंसी की टीम भी वृंदावन में पहुंच गई। दूसरी एजेंसियों नें भी डेरा जमा लिया है। 10 फरवरी को वृंदावन के सभी रास्ते सील कर दिए जाएंगे।

डॉक्टरों की टीम भी तैनात

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर डाक्टरों की भी एक टीम तैनात की गई है। सौ शैया अस्पताल, आयोजन स्थल और जिला अस्पताल को भी चौकस कर दिया गया है। डाक्टरों की अतिरिक्त टीमों को लगा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »