वृंदावन में कल अक्षय तृतीया पर श्रीबांकेबिहारी जी के होंगे चरण darshan

वृंदावन। अक्षय तृतीया पर बांकेबिहारीजी मंदिर में चरण darshan के लिए भक्तों का सैलाब उमड़ेगा, सुबह 7:45 बजे मंदिर के मुख्य द्वार खुलने के साथ ही भक्त अपने आराध्य के वर्ष में एक बार होने वाले चरण darshan कर सकेंगे।

इस दिन बांकेबिहारी महाराज को रजत पायल धारण कराकर उनके श्री चरणों में सृष्टि का प्रतीक चंदन का गोला रखा जाएगा। सुरक्षा की दृष्टि से नगर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी।

मंगलवार को अक्षय तृतीया का पर्व मनाया जाएगा। दूर-दराज से आए भक्तों ने सोमवार शाम से ही वृंदावन में डेरा डाल लिया है। मंगलवार को होने वाले चरण दर्शन के लिए बिहारीजी मंदिर में वनवे सिस्टम लागू कर दिया गया है।

बांकेबिहारी मंदिर के सेवायत आचार्य प्रहलाद बल्लभ गोस्वामी के अनुसार इस दिन बांकेबिहारी महाराज को रजत पायल धारण कराकर उनके श्री चरणों में सृष्टि का प्रतीक चंदन का गोला रखा जाएगा। भक्त इसके darshan कर सकेंगे।

दर्शन को आने वाले श्रद्धालु राजभोग के समय सुबह 7:45 बजे से दोपहर 12 बजे तक तथा शाम को शयन भोग के समय 5:30 बजे से रात 9:30 बजे तक ठाकुर जी के चरण दर्शन कर सकेंगे।

देर शाम ही भारी वाहनों का आवागमन नगर में प्रतिबंधित कर दिया गया। अक्षय तृतीया पर्व पर भीड़ के दृष्टिगत छटीकरा पर भारी वाहनों को रोका जाएगा।एक्सप्रेसवे से आने वाले छोटे वाहन पानी गांव पुल के समीप पार्क कराए जाएंगे। मथुरा की ओर से आने वाले छोटे वाहन भी पागल बाबा मंदिर से आगे नहीं जा सकेंगे।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »