कोरोना संकट में भूषण कुमार लाए शक्तिशाली महा मृत्युंजय मंत्र

नई द‍िल्ली। भूषण कुमार संकट के इस समय में लोगों को ऊर्जा से भरने के लिए शेखर रवजियानी की आवाज में शक्तिशाली महा मृत्युंजय मंत्र लाए हैं
भूषण कुमार की टी-सीरीज़ ने हाल ही में हमें ‘द केयर कॉन्सर्ट दिया, जिसमें देश के 18 शीर्ष गायकों के साथ एक चैरिटी फ़ंड का आयोजन किया, जो कोरोनावायरस महामारी से लड़ने के लिए पीएम केयर फंड के लिए समर्पित है। सिंगल और फिल्मों के माध्यम से चार्टबस्टर म्यूजिक जारी करने के लिए जानी जाने वाली टी-सीरीज़ के हेड अब कुछ ऐसा रिलीज़ करने वाले है जिसकी हमें इस संकट के समय में आवश्यकता है।

दुनिया भर में कोरोनोवायरस की महामारी की स्थिति के समय , भूषण कुमार शेखर रवजियानी द्वारा कंपोज्ड और गाया गया महा मृत्युंजय मंत्र जारी करेंगे। मंत्र अप्रैल में रिलीज़ होने के लिए YouTube पर शेडयूल्ड़ किया गया है।

शेखर रवजियानी, जिन्होंने फिल्मों में टी-सीरीज़ के साथ कई हिट फ़िल्में दी हैं, उन्होंने अब इस लॉकडाउन के दौरान घर से एक शांति देने वाले मंत्र को कंपोज्ड किया है। लोकप्रिय संगीतकार ने कुछ साल पहले हनुमान चालीसा को अपनी आवाज दी थी और उसे गाया था, जिसे उनके प्रशंसकों द्वारा सराहा और पसंद किया गया था और वे उन्हें भक्ति शैली में अधिक काम करते देखना चाहते थे। मंत्र के बारे में बोलते हुए प्रतिभाशाली गायक ने कहा, “मैं कई वर्षों से शंकर साहनी के महा मृत्युंजय मंत्र के संस्करण को सुन रहा हूं. यह एक प्रार्थना है जिसे मैं वास्तव में प्यार करता हूं और नियमित रूप से सुनता हूं।

इस लॉकडाउन अवधि के दौरान, मैं इस उम्मीद के साथ मानवता की भलाई के लिए प्रार्थना कर रहा हूं कि यह मुश्किल समय बीत जाएगा। अब मैं अपनी आवाज़ में महा मृत्युंजय मंत्र का संस्करण लाया हूँ, जोकि मेरी तरफ से हम सभी की रक्षा के लिए भगवान शिव से प्रार्थना है। ”
टी-सीरीज के सीएमडी, भूषण कुमार कहते हैं, “जब से मेरे पिता ने कंपनी शुरू की है, तब से हम भक्ति के विषय में भी हैं। भगवान महादेव के आशीर्वाद से, हम शेखर की आवाज़ में महा मृत्युंजय मंत्र के इस संस्करण को जारी करने के लिए उत्साहित हैं। हमें उम्मीद है कि कोरोनोवायरस महामारी के इस कठिन समय के दौरान मंत्र सकारात्मक बदलाव लाएगा जिससे मानवता बड़े पैमाने पर जूझ रही है। ”

महा मृत्युंजय मंत्र, जिसे रुद्र मंत्र या त्र्यंबकम मंत्र के रूप में भी जाना जाता है, इसे जीवन-रक्षक शक्ति के रूप में भी जाना जाता है। यह मनुष्य के लिए मानसिक, भावनात्मक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद माना जाता है।
टी-सीरीज़ कंपनी की शुरुआत के समय से ही हमेशा भक्ति संगीत के लिए बाजार में सबसे आगे रही है। टी-सीरीज़ से बहुत पहले, संगीत कंपनियों को हिट बॉलीवुड नंबर जारी करने के लिए जाना जाता था, टी-सीरीज़ अपने शुरुआती दिनों में भारतीय देवी-देवताओं की श्रद्धा से भरे पहले से रिकार्डेड भजन और आरती के लिए जाना जाता था, जिसे सभी ने बहुत सराहा और पसंद किया।

वास्तव में, कई श्रोताओं को याद होगा कि टी-सीरीज़ के संस्थापक गुलशन कुमार 80 और 90 के दशक में उन दिनों कंपनी द्वारा जारी किए गए कई भक्ति गीतों के वीडियो में प्रमुखता से शामिल हुआ थे। उनके बेटे भूषण कुमार ने संगीत की इस शैली पर भी पर्याप्त ध्यान केंद्रित करके अपनी विरासत को जीवित रखा है।

– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *