इस सत्र में Sanskriti University के 162 स्टूडेंट्स को मिला रोजगार

मथुरा। Sanskriti University के विद्यार्थी जो रोजगार चाहते हैं उनके लिए यहां भरपूर अवसर हैं। राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कंपनियां कैंपस प्लेसमेंट के लिए आती हैं। अच्छे वेतनमान के साथ दुनिया की नामी गिरामी कंपनियों में काम करने का सपना इस विश्वविद्यालय से अध्ययन करने के बाद मिलता है। वर्तमान सत्र(2019-20) में विश्वविद्यालय के 162 छात्र-छात्राओं को नौकरी मिल चुकी है। कैंपस प्लेसमेंट के लिए लगातार कंपनियां आ रही हैं।

Sanskriti University की विशेष कार्याधिकारी श्रीमती मीनाक्षी शर्मा ने बताया कि आज के समय में हर अभिभावक बच्चों को अच्छे शिक्षण संस्थान में प्रवेश दिलाना चाहता है। इसके पीछे की वजह यही है कि वह चाहता है कि उसके बेटे-बेटी की शिक्षा ऐसी हो जिससे उसका भविष्य उज्ज्वल हो। हर अभिभावक चाहता है कि उसका बच्चा ऐसी शिक्षा ग्रहण करे जो उसे अपने पैरों पर खड़ा कर सके। उसे अच्छा रोजगार मिले या फिर वह रोजगार देने वाला बन सके। इन दोनों ही सपनों को साकार करने में संस्कृति विवि खरा उतर रहा है। यही वजह है कि अभिभावकों के साथ-साथ छात्र-छात्राओं की पहली पसंद संस्कृति विवि बना हुआ है।

उन्होंने बताया कि संस्कृति विवि ने छात्र-छात्राओं को कौशलपरक शिक्षा के क्षेत्र में दक्ष करने के लिए अपने शैक्षिक पाठ्यक्रम में आधुनिक टेक्निक और प्रोसेस को समाहित किया है। यहां के छात्र-छात्राओं को निरंतर नेशनल और मल्टी नेशनल कंपनियों के अधिकारी आकर अपने अनुभव और कौशल से अवगत कराते रहते हैं। इसके लिए विवि में वर्षभर सेमिनार आयोजित की जाती हैं। प्रैक्टीकल जानकारी के लिए कंपनियों की कार्यप्रणाली को सामने देखने के लिए शैक्षिक भ्रमण आयोजित किये जाते हैं। आवश्यकता पड़ने पर मल्टीनेशनल कंपनियों में प्रशिक्षण के लिए भी भेजा जाता है।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *