भारतीय करेंसी न लेने पर Indigo के खिलाफ ‘राष्ट्रद्रोह’ का मामला दर्ज

नई दिल्‍ली। Indigo एयरलाइन एक बार फिर विवादों में घिर गई है। हाल ही में कर्मचारियों द्वारा एक सवारी की पिटाई किए जाने के बाद अब इंडिगो के खिलाफ राष्ट्र द्रोह का मामला दर्ज कराया गया है। सूत्रों के अनुसार प्रमोद कुमार जैन नाम के शख्स ने यह मुकद्दमा सरोजनी नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाया है। उसका आरोप है कि बेंगलुरु से दुबई फ्लाइट के दौरान एयरलाइन ने उनसे भारतीय करेंसी लेने से इनकार कर दिया।

शिकायत में कहा गया कि प्रमोद ने फ्लाइट में खाने के बदले स्टाफ को भारतीय करेंसी दी तो क्रू मेंबर ने उसे लेने से मना कर दिया और कहा कि उन्हें सिर्फ विदेशी मुद्रा लेने की इजाजत है। मीडिया से बात करते हुए प्रमोद ने बताया कि लगातार कहने पर भी क्रू मेंबर्स ने भारतीय करेंसी नहीं ली। उनका आरोप है कि यह राष्ट्र द्रोह का मामला है कोई भारतीय एयरलाइन भारतीय करेंसी स्वीकार करने से इनकार नहीं कर सकती है।

प्रमोद ने बताया कि उसके एतराज जताने पर क्रू मेंबर्स ने कंपनी पॉलिसी का हवाला दिया। हालांकि, एयरलाइन के मेन्यू में ऑरिजिन(जहां से फ्लाइट ले रहे हैं) और डेस्टिनेशन (जहां जा रहे हैं) करेंसी में भुगतान करने का विकल्प मौजूद है। उसने बताया कि इस घटना के दौरान उन्हें विदेशी यात्रियों के सामने शर्मिंदा और अपमानित महसूस होना पड़ा। उनके मुताबिक, ऐसा महसूस होता है कि हम अभी भी स्वतंत्र नहीं हैं और दूसरे देशों के गुलाम हैं। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भी इंडिगो के खिलाफ ऐसा मामला सामने आया था।

एक वीडियो भी सामने आई थी जिसमें indigo ग्राउंड स्टाफ ने एक बुजुर्ग पैसेंजर के साथ मारपीट की थी, बाद में कंपनी ने इस मामले में बयान जारी कर माफी मांगी थी।

-एजेंसी