संसदीय दल की बैठक में मोदी ने कहा, VIP culture व बड़बोलेपन से बचें नए सांसद

नई दिल्‍ली। आज पीएम नरेंद्र मोदी एनडीए के संसदीय दल के नेता चुने गए, इसके बाद मोदी ने नए सांसदों को संबोधित करते हुए कहा कि नए और पुराने सांसदों को बड़बोले बयानों के अलावा अहंकार व VIP culture से बचने की नसीहत भी दी। उन्होंने कहा, छपास (अखबार में छपने) और दिखास (टीवी में दिखने) से बचना चाहिए, इससे अगर बचकर चलते हैं तो बहुत कुछ बचा सकते हैं।

अपने भाषण के दौरान पीएम ने दलितों और अल्पसंख्यकों का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि अगर अल्पसंख्यकों की बेहतरी की चिंता की गई होती तो अच्छा होता लेकिन डर का माहौल बनाकर उन्हें दूर रखा गया और चुनाव के दौरान उनका वोटबैंक के तौर पर इस्तेमाल किया गया। पीएम ने कहा, जो हमें वोट नहीं देते वो भी हमारे हैं, जो हमारे धुर विरोधी हैं, वे भी हमारे हैं. देश के 130 करोड़ लोगों में कोई भेदभाव नहीं।

पीएम ने हॉल में मौजूद सभी सांसदों और नेताओं से कहा, ”दिल्ली में आकर अच्छे-अच्छे फंस जाते हैं। कोई भी मंत्री बनने के नाम पर बहकावे में न आए। VIP culture से बचकर रहने की भी जरूरत है,” पीएम ने कहा, एनडीए के पास दो जरूरी चीजें हैं, पहला एनर्जी और दूसरा सिनर्जी। ये एनर्जी और सिनर्जी एक ऐसा केमिकल है, जिसको लेकर हम सशक्त और सामर्थ्यवान हुए हैं, जिसको लेकर हमें आगे चलना है।

प्रचंड जनादेश जिम्मेदारियों को और बढ़ा देता है। चुनाव दूरियां पैदा कर देता है, दीवार बना देता है लेकिन 2019 के चुनाव ने दीवार तोड़ दी और दिलों को जोड़ा है। यह चुनाव सामाजिक एकता का आंदोलन बन गया है। उन्होंने कहा, जनप्रतिनिधि के लिए कोई भेद रेखा नहीं हो सकती। उसे बदला लेने का हक नहीं होता। वह सबके लिए समान होता है।

पीएम ने कहा, विश्वास की डोर जब मजबूत होती है तो प्रो-इंकंबेंसी लहर पैदा होती है. ये चुनाव पॉजिटिव वोट का चुनाव है। फिर से सरकार को लाना है, काम देना है, जिम्मेदारी देनी है। इस सकारात्मक सोच ने इतना बड़ा जनादेश दिया है। आजादी के बाद इस बार सबसे ज्यादा महिलाएं संसद में चुनकर आई हैं।

पीएम ने कहा, 2014 में भाजपा को जितने वोट मिले और 2019 में जो वोट मिले, उनमें जो इजाफा हुआ है, वह करीब-करीब 25 प्रतिशत है लेकिन ग्लोबल परिदृश्य में देखें तो अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप को जितने वोट मिले थे, उतना हमारा इंक्रीमेंट है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »