इमरान की नई मुसीबत: पार्टी में फूट पड़ी, 31 सांसदों ने नया गुट बनाया

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए विपक्षी दल ही परेशानी का सबब थे। अब उनकी पार्टी में भी साफतौर पर दरार आ गई है। एक बड़ा धड़ा असंतुष्ट हो गया है और उसने अलग समूह बना लिया है। यही नहीं, संसद में उसने अपने नेता का भी चयन कर लिया है। सत्तारूढ़ दल तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) पार्टी की सरकार से असंतुष्ट 31 सांसदों ने जहांगीर खान तारीन के नेतृत्व में पार्टी से अलग समूह बना लिया है। ये सांसद अपनी रणनीति खुद ही तैयार करेंगे। हालांकि, इससे इमरान खान की सरकार तो नहीं गिरेगी लेकिन सरकार पर दबाव बनना स्वाभाविक है।
पंजाब विधानसभा में भी सक्रिय हुए असंतुष्ट
एक रिपोर्ट के अनुसार संसद में उनके नेता राजा रियाज होंगे। पंजाब विधानसभा में सईद अकबर नवानी पार्टी के असंतुष्ट विधायकों का नेतृत्व करेंगे। असंतुष्ट नेता तारीन के एक करीबी ने बताया कि 18 मई को तारीन के निवास पर एक दावत में सभी असंतुष्ट 31 सांसद शामिल हुए थे, यहां पर पंजाब विधान सभा के पार्टी विधायक भी मौजूद थे।
जहांगीर खान तारीन के खिलाफ दर्ज किए गए मामलों को लेकर करेंगे संघर्ष
दावत के दौरान औपचारिक रूप से अलग समूह बनाने की घोषणा की गई। साथ ही यह भी तय किया गया कि असंतुष्टों के नेता जहांगीर खान तारीन के खिलाफ दर्ज किए गए मामलों को लेकर संघर्ष किया जाएगा। माना जा रहा है कि पार्टी के ये सांसद किसी भी मामले में संसद में अपनी राय और रास्ता खुद ही तय करेंगे। ऐसी स्थिति में इमरान को अब दो तरफा मोर्चे का सामना करना होगा। सशक्त विपक्षी ही नहीं, पार्टी के सांसद भी उनकी खिलाफत करेंगे। -एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *