मैच से ठीक पहले Imran खान ने अपनी टीम को दिए खास टिप्‍स

नई दिल्‍ली। आईसीसी विश्‍वकप में भारत-पाकिस्‍तान के बीच मैच होने से चंद घंटों पहले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री Imran खान ने अपनी टीम को खास टिप्स दिए। जीत का मंत्र देते हुए Imran ने लिखा कि मैच में मानसिक तनाव सबसे ज्यादा होगा और पाक टीम को हार का डर निकालकर उस पर काबू पाना होगा। आगे टीम में जोश भरते हुए Imran ने उन्हें अच्छा प्रदर्शन करने के लिए गुड लक कहा।
दरअसल, क्रिकेट कहने को भले ही एक खेल हो लेकिन भारत और पाकिस्तान के लिए यह उससे कहीं बढ़कर है। वहीं दोनों की आपसी टक्कर का तो रोमांच ही अलग होता है। इसी वजह से इमरान खान ने टीम के लिए कुल 5 ट्वीट किए। पहले ट्वीट में इमरान ने अपने दौर को याद करते हुए लिखा, ‘जब मैंने क्रिकेट शुरू किया था तब 70 प्रतिशत हुनर और 30 प्रतिशत मानसिक स्थिति से सफलता मिलती थी। जब मैंने क्रिकेट छोड़ा तो स्थिति 50-50 की हो चुकी थी। लेकिन अब मैं अपने दोस्त गावसकर की बात मानता हूं कि सफलता के लिए 60 प्रतिशत मानसिक स्थिरता और 40 प्रतिशत हुनर की जरूरत है।’ आगे इमरान ने लिखा कि भारत पाक के मैच में दिमाग का रोल 60 प्रतिशत से भी ज्यादा रहेगा।
इमरान की मानें जो आज के मैच में दोनों टीमों पर बहुत दबाव होगा और जो उससे पार पा लेगा सफलता उसे मिलेगी। इमरान ने सरफराज की तारीफ करते हुए उन्हें बोल्ड कप्तान बताया, जिसे पाना पाकिस्तान की खुशनसीबी है।
सरफराज को इमरान की सलाह
इमरान ने आगे कहा कि पाकिस्तान टीम को हारने का डर मन से निकाल देना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह डर रणनीति पर असर डालता है जिससे गलतियां होंगी और विपक्षी भारी होगा। आगे सरफराज को इमरान ने सलाह दी कि अगर पिच पर नमी न हो तो उन्हें पहले बैटिंग चुननी चाहिए। इमरान ने सरफराज को सलाह दी है कि वह मैच में स्पेशलिस्ट गेंदबाजों और बल्लेबाजों को लेकर उतरें। उन्होंने आगे लिखा क्योंकि रेलो कट्टा (हर चीज कर लेने वाले) प्रेशर वाले गेम में प्रदर्शन नहीं कर पाते।
अपने आखिरी ट्वीट में इमरान ने लिखा, ‘भारतीय टीम भले ही सबकी फेवरिट हो लेकिन पाकिस्तान टीम को हारने का डर निकाल देना चाहिए। आप अपना बेस्ट दीजिए और आखिरी गेंद तक लड़ें। फिर नतीजा चाहे जो हो उसे सच्ची खेलभावना से स्वीकार करें।’ इमरान ने आगे कहा कि पूरे पाकिस्तान की दुआएं उनके साथ हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »