नवाज शरीफ पर इमरान खान ने कहा, किसी की जिंदगी की गारंटी नहीं

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के गंभीर रूप से बीमार होने के बीच इमरान खान ने कहा है कि वह किसी की जिंदगी की गारंटी नहीं ले सकते।
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने पिछले हफ्ते इस्लामाबाद हाई कोर्ट की उस टिप्पणी की ओर इशारा करते हुए यह बात कही, जिसमें बेंच ने सरकार से कहा था कि वह जेल में बंद नवाज शरीफ के स्वास्थ्य की जिम्मेदारी ले।
बता दें कि शरीफ के परिजनों ने भी कहा है कि अगर पूर्व प्रधानमंत्री को कुछ हुआ तो इसके लिए प्रधानमंत्री इमरान अहमद नियाजी जिम्मेदार होंगे।
‘अपनी ही जिंदगी की गारंटी नहीं ले सकता तो दूसरे की कैसे दूं?’
डॉन न्यूज़ के मुताबिक इमरान खान ने सोमवार को ननकाना साहिब में बाबा गुरु नानक यूनिवर्सिटी के शिलान्यास कार्यक्रम में कहा, ‘आज मैंने खबर पढ़ी कि कोर्ट ने फेडरल और प्रांतीय सरकारों से पूछा है कि क्या वे कल तक नवाज शरीफ की जिंदगी की गारंटी ले सकते हैं। मैं तो कल तक के लिए अपनी ही जिंदगी की गारंटी नहीं ले सकता तो मैं किसी अन्य की जिंदगी की गारंटी कैसे दे सकता हूं?’
लाहौर के सैन्य अस्पताल में भर्ती हैं नवाज शरीफ
स्वास्थ्य और मानवीय आधार पर दो अदालतों से जमानत मिलने के एक दिन बाद रविवार को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तबीयत और खराब हो गई। उनकी प्लेटलेट 45 हजार से गिरकर 25 हजार पर आ गई और सांस लेने में भी परेशानी हो रही थी। नवाज लाहौर के सैन्य अस्पताल में भर्ती हैं। उनकी बिगड़ती सेहत को देखते हुए अस्पताल के बाहर उनके समर्थकों का जमावड़ा लगा हुआ है और वे उनकी सलामती की दुआएं कर रहे हैं।
नवाज की हालत गंभीर बनी हुई है: डॉक्टर
अस्पताल के सीएमओ डॉ. मोहम्मद अयाज ने पत्रकारों को बताया, ‘नवाज शरीफ की प्लेटलेट रविवार को 45,000 से घटकर 25,000 रह गई है। उनकी सेहत में हल्का सुधार हुआ लेकिन हालत अब भी गंभीर बनी हुई है।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »