370 हटाने के फैसले को इमरान खान ने अब RSS की विचारधारा बताया

इस्‍लामाबाद। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने पर बौखलाया पाकिस्तान लगातार दुनिया भर का ध्यान कश्मीर मुद्दे की ओर आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है।
पाक पीएम इमरान खान ने अब ट्वीट कर दुनिया भर के देशों से कश्मीर के मसले पर दखल देने की अपील की है।
रूस, अमेरिका और चीन जैसे देशों से भी कोई भाव न मिलने के बाद बौखलाए इमरान ने अब RSS पर ही भड़ास निकाली है।
उन्होंने ट्वीट किया, ‘RSS की नाजी विचारधारा के प्रभाव में आकर कश्मीर में कर्फ्यू की स्थिति है।’
इमरान की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए बीजेपी नेता राम माधव ने कहा कि इससे पता चलता है कि दुनिया भर में आतंक फैलाने वाले पाकिस्तान कितना बौखला गया है। दुनिया को पाकिस्तान पोषित आतंकवाद से चुनौती है, भारत से कोई खतरा नहीं है। उन्होंने कहा कि हमने जिन्ना की दो राष्ट्र और शेख अब्दुल्ला की तीन राष्ट्र के सिद्धांत को खत्म किया है। उन्होंने इमरान पर सवाल दागते हुए कहा कि क्या वह पाकिस्तान में धार्मिक अतिवाद को खत्म करेंगे।
यही नहीं बौखलाए इमरान खान ने कहा कि कश्मीर की डेमोग्राफी को चेंज करने के लिए जातीय संहार किया जा रहा है। उन्होंने दुनिया भर के देशों से अपना प्रॉपेगेंडा फैलाते हुए दखल की अपील की है। इमरान ने कहा कि क्या वैश्विक समुदाय भारत को लेकर चुप रहेगा, जैसे हिटलर के नरसंहार को लेकर चुप्पी थी।
इमरान खान ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के लिए आरएसएस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि आरएसएस की विचारधारा हिंदू श्रेष्ठता की है। इमरान ने कहा, ‘क्या नाजी आर्यन श्रेष्ठता की ही तरह जम्मू-कश्मीर में भी यह जारी रहेगा। इसके अलाव भारत के मुस्लिमों के साथ भी यही होने वाला है और उनका अगला निशाना पाकिस्तान हो सकता है।’ गौरतलब है कि इससे पहले इमरान खान ने पाकिस्तान की संसद में बयान देते हुए कहा था कि RSS हिंदू राष्ट्र की स्थापना के लिए काम कर रहा है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *