क्रिकेटर से कठपुतली बन गए हैं इमरान खान: मोहम्‍मद कैफ

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को आईना दिखाया है। कैफ ने इमरान खान द्वारा यूएन में दिए गए उनके भाषण की आलोचना करते हुए पाकिस्तान को आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाह बताया। इस भारतीय क्रिकेटर ने इमरान खान की इस स्पीच से संबंधित एक आर्टिकल को अपने टि्वटर पर पोस्ट करते हुए इमरान खान को खरी-खरी सुनाई है। साथ ही उन्होंने कहा कि वह एक महान क्रिकेटर थे और अब पाकिस्तानी सेना और आतंकवादियों की कठपुतली बनकर रहे गए हैं।
कैफ ने अपने इस ट्वीट में लिखा, ‘हां, लेकिन आपके देश पाकिस्तान को आतंकवाद से बहुत कुछ करना है, जो आतंकियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह है। यूएन में कितना दुर्भाग्यपूर्ण भाषण था।’
कैफ ने इसके साथ ही इमरान खान को आईना दिखाते हुए आगे लिखा, ‘और वह (इमरान) एक महान क्रिकेटर से गिरते-गिरते पाकिस्तानी सेना और आतंकियों की कठपुतली बन गए हैं।
संयुक्त राष्ट्र संघ की आम बैठक (UNGA) के 74वें सत्र में इमरान खान द्वारा दिए इस भाषण की दुनिया भर में आलोचना हो रही है। पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने इमरान के इस भाषण को ‘बकवास’ करार दिया था। गांगुली ने लिखा था, ‘यह वह क्रिकेटर नहीं है, जिसे दुनिया जानती थी।’
सौरभ गांगुली से पहले पूर्व विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने इमरान खान के भाषण का एक क्लिप शेयर करते हुए उन्हें आड़े हाथों लिया था। इमरान खान की इस स्पीच की आलोचना मोहम्मद शमी, हरभजन सिंह और इरफान पठान भी कर चुके हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »