भारत द्वारा वार्ता से इंकार करने पर Imran Khan आग बबूला, मोदी पर साधा निशाना

पाक पीएम Imran Khan ने बिना नाम लिए प्रधानमंत्री मोदी पर भी निशाना साधा

इस्लामाबाद। Imran Khan भारत और पाकिस्तान के बीच शांति वार्ता बहाल किए जाने के लिए लिखी अपनी चिट्ठी पर भारत की प्रतिक्रिया से बेहद नाराज हैं। भारत की प्रतिक्रिया से आग-बबूला इमरान ने ट्विटर पर अपनी भड़ास निकाली है। पाक पीएम Imran Khan ने बिना नाम लिए प्रधानमंत्री मोदी पर भी निशाना साधा।
इमरान खान ने ट्वीट किया, ‘शांति बहाली के लिए शांति वार्ता की शुरुआत की मेरी पहल पर भारत के अहंकारी और नकारात्मक जवाब से बेहद निराश हूं। हालांकि, मैं अपनी पूरी जिंदगी ऐसे छोटे लोगों से मिला हूं जो बड़े दफ्तरों पर ऊंचे ओहदे पर बैठे हैं, लेकिन उनके पास आगे तक देख सकने के लिए दूरदर्शी सोच का अभाव है।’

बता दें कि Imran Khan ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर शांति वार्ता बहाल करने और संयुक्त राष्ट्र जनरल असेंबली से पहले विदेश मंत्रियों की मुलाकात का प्रस्ताव दिया था। इस प्रस्ताव के जवाब में भारत की तरफ से उत्साहजनक प्रतिक्रिया नहीं मिली। सीमा पार से हो रही आतंकी वारदात और हाल ही में बीएसएफ जवान के शव के साथ की गई बर्बरता को लेकर भारत ने पाकिस्तान की कड़ी निंदा की है।

इमरान खान ने अपने पत्र में लिखा था कि पाकिस्तान आतंकवाद पर बात करने के लिए तैयार है। उन्होंने पत्र में लिखा था, ‘व्यापार, जनता से जनता का संपर्क, धार्मिक यात्राएं और मानवता कुछ ऐसे मुद्दे हैं जिन पर चर्चा के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं। भारत और पाकिस्तान दोनों शांति की इच्छा रखते हैं और इसके लिए मैं विदेश मंत्रियों की वार्ता का प्रस्ताव रखता हूं।’

कांग्रेस नेता और लेखक शशि थरूर ने कहा कि इमरान खान के रुख को तय करेगी पाकिस्तान सेना

इससे पहले कांग्रेस नेता और लेखक शशि थरूर ने बृहस्पतिवार को ‘इंडिया सूत्र’ नामक परिचर्चा में कहा कि खान अच्छे शख्स हैं और यदि सेना फैसला करती है कि उसे शांति चाहिए तो वह उस शांति के लिए अनोखा चेहरा होंगे, लेकिन यदि सेना तय करती है कि उसे शत्रुता चाहिए तो मैं पक्का हूं कि वह शत्रुता के लिए उतनी ही प्रभावी आवाज भी होंगे।

थरूर इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि लोकप्रिय क्रिकेटर Imran Khan के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में निर्वाचन से दोनों देशों में खेल भावना आएगी। उन्होंने कहा कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच और क्रिकेट होते हुए देखना चाहेंगे।

-एजेंसियांं

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *