जिन्ना हाउस को ध्वस्त करने की मांग पर भड़के इमरान खान

Imran Khan fires on demand for demolition of Jinnah House
जिन्ना हाउस को ध्वस्त करने की मांग पर भड़के इमरान खान

नई दिल्ली। दक्षिण मुंबई के मालाबार हिल स्थित जिन्ना हाउस को ध्वस्त करने की मांग पर पाकिस्तान के नेता और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान भड़क गए हैं। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के चेयरमैन इमरान खान ने भारतीय सांसदों की निंदा करते हुए कहा कि इमरात को ढहाने से इतिहास को नहीं मिटाया जा सकता। इमरान खान ने ट्वीट कर कहा, ‘भारतीय सांसद जिन्ना हाउस को ढहाने की मांग कर रहे हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण और परेशान करने वाला है।’
Indian parliamentarians’ calls to demolish Jinnah House unfortunate & disturbing. History cannot be wished away by demolishing buildings.
—Imran Khan (@ImranKhanPTI) April 6, 2017
गौरतलब है कि शिवसेना के सांसद ने लोकसभा में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना के मुंबई स्थित उनके घर को गिराने की मांग की थी। शिवसेना सांसद राहुल शेवाले ने कहा कि जिन्ना हाउस में बैठकर ही उन्होंने भारत के विभाजन की ‘साजिश’ रचने का काम किया था। जिन्ना की इमारत को गिराकर उसके स्थान पर स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देने के लिए स्मारक बनाया जाना चाहिए।
आपको बता दें कि संसद से शत्रु संपत्ति अधिनियम को मंजूरी मिलने के बाद मुंबई स्थित जिन्ना हाउस अब सरकार के नियंत्रण में आ गया है। महाराष्ट्र में बीजेपी विधायक मंगलप्रभात लोढ़ा भी यही मांग कर चुके हैं। उन्होंने विधानसभा में कहा कि आजादी से पहले भारत के तीन टुकड़े करने का षड्यंत्र जिन्ना हाउस में रचा गया। अब शत्रु संपत्ति कानून संसद में पास हो जाने के बाद अब यह षड्यंत्र संपन्न इमारत सरकार की संपत्ति है, उसको ध्वस्त किए जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *