हवाईजहाज के फर्स्ट क्लास में सफर नहीं कर सकेंगे Imran सरकार के अधिकारी

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान की Imran सरकार एक्‍शन में आ गई है। कल ही पाकिस्तान की नई सरकार ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत अधिकारियों और नेताओं के सरकारी फंड को अपने मन से खर्च करने और प्रथम श्रेणी से हवाई यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह उसके अपने खर्चों पर लगाम लगाने के अभियान का हिस्सा है। Imran सरकार के सूचना मंत्री फवाद चौधरी के अनुसार, प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला किया गया।

उन्होंने मीडिया से कहा कि यह निर्णय किया गया है कि राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, प्रधान न्यायाधीश, सीनेट चेयरमैन, नेशनल असेंबली के स्पीकर और मुख्यमंत्री क्लब/बिजनेस श्रेणी में यात्रा करेंगे। एक सवाल पर चौधरी ने कहा कि सेना प्रमुख को प्रथम श्रेणी से यात्रा करने की अनुमति नहीं है और वह हमेशा बिजनेस श्रेणी में यात्रा करते हैं। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और अन्य अधिकारियों ने फंड के विवेकाधीन आवंटन पर भी रोक लगा दी है।

चौधरी ने दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ एक साल में 51 अरब रूपये के फंड का इस्तेमाल करते थे। प्रधानमंत्री ने विदेशी या घरेलू यात्रा के लिए विशेष विमानों और बिजनेस क्लास में यात्रा करने पर भी रोक लगाने का फैसला किया है। आम चुनावों में जीत के बाद खान ने आलीशान प्रधानमंत्री आवास का इस्तेमाल न करने और इसकी बजाय आवास के एक छोटे से हिस्से का इस्तेमाल करने का फैसला किया है। खान ने केवल दो वाहनों और दो सेवकों की सेवाएं लेने का भी फैसला किया।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »