CAIT की वेबिनार में व्‍यापार‍ियों से रुबरू हुए डॉ.राहुल भार्गव

मथुरा। कन्फेडरेशन ऑफ आल इण्डिया ट्रेडर्स (CAIT) उत्तर प्रदेश द्वारा ‘कोरोना को कैसे हराया जाए’ विषय पर आयोजित कोविड-19 के इलाज और जागरूकता के जन संवाद पर फोर्टिस हॉस्पीटल के डायरेक्टर डॉ.राहुल भार्गव आज उत्तरप्रदेश के व्यापारियों रूबरू हुए।

व्यापारियों को संबोधित करते हुए डॉ. राहुल भार्गव ने कहा कि जब तक हमारी आबादी के 70 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन नहीं लग जाती है, तब तक हमें वैक्सीन के दोनों डोज लेने के बाद भी उस कपड़े का मास्क लगाना जरूरी है जिससे सूर्य की रोशनी न दिखे। कल ही अमेरिका ने यह घोषणा कर दी है कि जिन लोगों ने अमेरिका में दोनों डोज ले लिये हैं अब उन्हें मास्क लगाने की जरूरत नहीं है। इससे हमें भी रोशनी की किरण दिख रही है कि जीवन में फिर से सुख आयेगा, बशर्ते हमें वैज्ञानिकों की बात मानना होगी।

डॉ. राहुल भार्गव ने कहा कि अमेरिका में एक किलोमीटर में 32 लोग रहते हैं जबकि भारत में एक किलोमीटर में बारह हजार लोग रहते हैं। हमें सर्दी जुकाम बुखार आते ही टेस्ट कराना आवश्यक है और आईसोलेट होकर हम परिवार के अन्य सदस्यों को संक्रमित न करें। उन्होंने कहा कि अब हमें व्यापार चलाना है, इसके लिये मास्क अनिवार्य है। खिड़की खुली रखें, पंखे तेज स्पीड में चलाते रहें, और जहां तक हो हम खुली हवा में कार्य करें।
उन्होंने प्लाजा थेरेपी को अनुपयोगी बताया और वैक्सीन के दोनों डोज लगने के बाद एक महीने के बाद शरीर में एंटीबॉडी बनती है। इसके साथ ही उन्‍होंने आठ साल से अठारह साल की बच्चियों को सरवाइकल कैंसर की वैक्सीन लगाने पर भी जोर दिया।

CAIT के ब्रज प्रांत संयोजक अमित जैन
CAIT के ब्रज प्रांत संयोजक अमित जैन

कैट (CAIT) के ब्रज प्रांत संयोजक अमित जैन ने सरकार द्वारा कराए जा रहे प्रत्येक आयु के टीकाकरण के विषय में विस्तृत रूप से बताया। कार्यक्रम के प्रारंभ में कैट के राष्ट्रीय सचिव पंकज अरोरा ने स्वागत संबोधन किया। विशेष अतिथि के रूप में कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी0 सी0 भरतिया ने सभी को कोरोना से बचाव के संबंध में जानकारी दी और कहा कि कैट पैसे लेकर भी वैक्सीन लगवाये जाने पर विचार कर रही है। भारत सरकार से हम बात कर रहे हैं ताकि अधिक से अधिक व्यापारियों और उद्योगपतियों को वैक्सीन लगवाई जा सके।

वेबीनार की अध्यक्षता कैट प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र गोयल प्रयागराज ने की तथा प्रदेश महामंत्री अशोक बाजपेयी ने कैट प्रदेश चैयरमैन संजय गुप्ता लखनऊ, तिलक राज अरोरा गाजियाबाद, सुशील कुमार जैन नोएडा, संजय पटवारी झांसी का परिचय दिया और स्वागत किया।

वेबिनार में कैट के प्रदेश सचिव मणीन्द्र नाथ सोनी, प्रदेश संगठन मंत्री जितेंद्र नाथ तिवारी,मनीष वर्मा, विनोद माहेश्वरी, प्रदीप अग्रवाल लखनऊ, प्रमोद शर्मा, श्री सागर केसरवानी, कैट बुंदेलखंड संयोजक मयंक गुप्ता बांदा, कैट पूर्वांचल संयोजक अखिलेश मिश्रा वाराणसी सहित मथुरा से मदन मोहन श्रीवास्तव, जुगल किशोर अग्रवाल जिला अध्यक्ष, संजय बंसल महामंत्री, दिनेश अग्रवाल कोषाध्यक्ष, विजय अग्रवाल बंटा, संजय गोविंल, विजय आर्य, मनीष अग्रवाल आदि तथा प्रदेश भर के व्यापारी शामिल हुए।
– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *