JIO के सेट-टॉप बॉक्स की इमेज लीक, वीडियो कॉलिंग की भी सुविधा

नई दिल्‍ली। रिलायंस JIO के गीगाफाइबर का कॉमर्शियल लॉन्च 5 सितंबर को है। रिलायंस JIO, गीगाफाइबर के साथ अपना सेट-टॉप बॉक्स भी ला रही है। कॉमर्शियल लॉन्च से पहले JIO के सेट-टॉप बॉक्स की इमेज लीक हुई हैं। JIO के सेट-टॉप बॉक्स की तस्वीरें Dream DTH ने शेयर की हैं। इन लीक तस्वीरों में दिख रहा JIO का सेट-टॉप बॉक्स नेवी ब्लू कलर का है और इसके ऊपर जियो की ब्रैंडिंग दिख रही है। JIO के सेट-टॉप बॉक्स के आने में अब चंद दिन ही बचे हैं तो आइए हम आपको बताते हैं कि इस सेट-टॉप बॉक्स में आपको क्या-क्या सहूलियतें मिलने जा रही हैं-
फ्री में मिलेंगे जियो के सेट-टॉप बॉक्स
जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस लेने वाले यूजर्स को जियो के सेट-टॉप बॉक्स (STB) फ्री में मिलेंगे। जियो का सेट-टॉप बॉक्स ऑल-इन-वन एंटरटेनमेंट कंसोल होगा। जियो गीगाफाइबर के यूजर्स को ब्रॉडबैंड, टेलिफोन कॉल्स और टीवी सर्विसेज के लिए अलग से पेमेंट नहीं करना होगा। लैंडलाइन, ब्रॉडबैंड और सेट-टॉप बॉक्स सभी फाइबर-ऑप्टिक केबल्स के जरिए कनेक्टेड होंगे।
अलग से नहीं लेना होगा DTH कनेक्शन
रिलायंस जियो का सेट-टॉप बॉक्स उपभोक्ताओं को प्रमुख लोकल केबल ऑपरेटर्स की तरफ से ऑफर किए जाने वाले सभी TV चैनल्स उपलब्ध कराएगा। यानी ग्राहकों को अलग से DTH कनेक्शन नहीं लेना होगा। इसके अलावा, ग्राहकों की पहुंच Jio Cinema, Jio TV और Jio Saavn जैसे जियो के कंटेंट स्ट्रीमिंग एप्स तक भी होगी।
सेट-टॉप बॉक्स से वीडियो कॉलिंग
गीगाफाइबर के साथ दिए जाने वाले सेट-टॉप बॉक्स से यूजर्स वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग भी कर सकेंगे। जियो के सेट-टॉप बॉक्स के जरिए यूजर्स एक बार में अधिकतम चार लोगों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की मदद से कनेक्ट हो सकते हैं। मोबाइल और टैबलेट से भी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग की जा सकेगी।
गेमिंग का शानदार एक्सपीरियंस
जियो का सेट-टॉप बॉक्स बिल्ट-इन ग्राफिक्स कार्ड के साथ आएगा। निकट भविष्य में और ज्यादा गेम्स लाने के लिए जियो ने टेन्सेंट गेम और माइक्रोसॉफ्ट जैसी दिग्गज कंपनियों के साथ साझेदारी की है। जियो ने अपने सेट-टॉप बॉक्स के साथ जीरो-लेटेंसी गेमिंग का वायदा किया है। सेट-टॉप बॉक्स में मल्टीप्लेयर गेमिंग फीचर भी दिया गया है। यह कंसोल क्वॉलिटी गेमिंग सपॉर्ट के साथ आएगा।
वर्चुअल रियल्टी और मिक्स्ड रियल्टी
जियो का सेट-टॉप बॉक्स शॉपिंग, एजुकेशन और मूवीज जैसी अलग-अलग कैटिगरीज में वर्चुअल रियल्टी और मिक्स्ड रियल्टी को सपॉर्ट करेगा। मिक्स्ड रियल्टी शॉपिंग की मदद से यूजर्स कोई भी कपड़े खरीदने से पहले उन्हें एक्सपीरियंस कर सकेंगे। जियो जल्द ही होलोबोर्ड MR हेडसेट लॉन्च करेगा।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *