भारतीय फुटबॉल टीम के नए कोच बने Igor Stimak

नई दिल्‍ली। भारतीय फुटबॉल टीम के नए कोच Igor Stimak अब टीम को आगे ले जाने की जम्‍मेदारी निभाऐंगे। क्रोएशिया की विश्व कप टीम के सदस्य और पूर्व मैनेजर Igor Stimak  के साथ एआईएफएफ ने  दो साल का अनुबंध किया है, वे स्टीफेन कॉन्सटेन्टाइन की जगह लेंगे। तकनीकी समिति ने चंद दिन पहले ही इस शीर्ष पद के लिए उनके नाम की सिफारिश की थी।

विश्व कप 1998 में तीसरे स्थान पर रही क्रोएशियाई टीम के सदस्य 51 वर्षीय स्टिमाक का तकनीकी समिति ने चयन किया था, जिसने 9 मई को चार उम्मीद्वारों के साक्षात्कार लिए थे। स्टिमाक एकमात्र उम्मीद्वार थे जो साक्षात्कार के लिए स्वयं उपस्थित हुए।

कोच पद के चार दावेदारों में से एक थे Igor Stimak

स्टिमाक के अलावा अलबर्ट रोसा, ली मिंग-सुन्ग और हकन एरिकसन कोच पद के दावेदार थे। एआईएफएफ स्टिमैक के रिसर्च से प्रभावित होकर उन्हें कोच बनाने का निर्णय लिया। 51 साल के स्टिमाक जुलाई 2012 से अक्टूबर 2013 तक क्रोएशिया के राष्ट्रीय टीम के कोच थे। उनकी कोचिंग में टीम 2014 वर्ल्ड कप के क्वालिफाइंग प्लेऑफ तक पहुंची थी।

Igor Stimak ने ईरान और कतर के क्लब को भी कोचिंग दी

स्टिमाक राष्ट्रीय टीम के साथ-साथ कई क्लब को भी कोचिंग दे चुके हैं। उनकी कोचिंग में हाजुक स्प्लिट ने 2004-05 में क्रोएशियन फुटबॉल लीग जीता था। उसी साल हाजुक स्प्लिट क्रोएशियन फुटबॉल कप के फाइनल में भी पहुंचा था। हाल ही में स्टिमैक एशियाई क्लब सेपहान (ईरान) और अल-शहनिया (कतर) को कोचिंग दी।

क्रोएशिया के लिए 1998 में वर्ल्ड कप खेल चुके हैं Igor Stimak

क्रोएशिया के पूर्व डिफेंडर स्टिमाक ने 1990 से 2002 तक 53 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। वे 1998 वर्ल्ड कप में भी टीम के सदस्य थे। तब स्लावेन बलिचि के साथ उनकी जोड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इससे क्रोएशियाई टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »