ब्राइडल चूड़े की तलाश में हैं तो अब परेशान ना हों

नई दिल्ली। शादी के इस सीजन में अगर आप ब्राइडल चूड़े की तलाश में हैं लेकिन आपको अपनी पसंद का चूड़ा नहीं मिल रहा है तो अब परेशान ना हों यहां हम आपके लिए दिल्ली के उन मशहूर जगहों की लिस्ट लेकर आए हैं जो शादी की शॉपिंग के साथ अपने ब्राइडल चूड़ों के लिए भी काफी मशहूर हैं।
शादी का सीजन इस समय अपने चरम पर है जिससे मार्केट में शादी से जुड़े सामानों की बाढ़ सी आ गई है। इस समय शहरों के सारे मार्केट्स से लेकर शॉपिंग कॉम्पलेक्स तक सब-कुछ शादी के रंग में रंग चुके हैं। शादी का दिन किसी के लिए भी उसकी जिंदगी का सबसे बड़ा दिन होता है इसलिए इस दिन की तैयारियां भी पहले से करनी होती है। तैयारी में कोई कमी न रह जाए इसका भी पूरा ध्यान रखना होता है। शादी के जोड़े से लेकर चूड़ा तक सब-कुछ पूरी बारीकी से खरीदना पड़ता है। अगर आप सबसे खूबसूरत शादी के चूड़े की तलाश में है तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है यहां हम आपके लिए दिल्ली के उन जगहों के बारे में बता रहे हैं जहां आपको काफी खूबसूरत चूड़े मिल सकते हैं:
लाजपत नगर
शादी की शॉपिंग के लिए लाजपत नगर जन्नत से कम नहीं है, यहां आपको शादी से जुड़ी हर आवश्यक चीज आसानी से मिल सकती है। अगर बात ब्राइडल चूड़ा की करें तो यहां बहुत -सी ऐसी मशहूर दुकानें है जहां काफी लंबे समय से ब्राइडल चूड़े बिक रहे हैं। यहां की कई दुकानों की जानकारी आपको इंस्टाग्राम से भी मिल सकती है। यहां आपको अलग-अलग डिजाइन्स के चूड़ों की सैकड़ों वैरायटी मिल सकती है।
करोल बाग
करोल बाग ब्राइडल जूलरी की शॉपिंग के लिए परफेक्ट है। यहां आपको अलग-अलग रेंज और कई डिजाइन्स के चूड़े मिल सकते हैं। करोल बाग की ही एक दुकान से दीपिका पादुकोण ने अपनी शादी के लिए चूड़ा और कलीरा खरीदा था। यहां की कई बड़ी दुकानों में आने से पहले आपको अपॉइन्टमेंट बुक करनी पड़ सकती है।
गुरुग्राम
गुरुग्राम में बहुत सी ऐसी दुकानें है जो तकरीबन 70-80 साल से शादी से जुड़ी चीजों का बिजनेस कर रहे हैं। यहां पूरे देश से लोग शादी की शॉपिंग करने आते हैं। यहां चूड़े की अनोखी डिजाइन्स आपको देखने को मिल सकती हैं क्लासिक चूड़े से लेकर मॉर्डन हर डिजाइन के चूड़े यहां उपलब्ध हैं। आप अपनी पसंद के हिसाब से यहां से चूड़े की शॉपिंग कर सकती हैं।
चांदनी चौक
ये तो हर कोई जानता है कि चांदनी चौक शादी की शॉपिंग के लिए पूरे देश में लोकप्रिय है। अगर आप ट्रडिशनल रेड ब्राइडल चूड़े की तलाश में हैं तो अब अपनी तलाश को खत्म करें और यहां आएं और अपना मनपसंद चूड़ा साथ ले जाएं। यहां आप चूड़ों को कस्टमाइज भी करा सकती हैं।
राजौरी गार्डन
राजौरी गार्डन में सिख समुदाय के लोग सबसे ज्यादा रहते हैं इसलिए यहां ब्राइडल चूड़ों की दुकानों का भी अंबार है। यहां आपको चूड़ों की इतनी वैरायटी मिल जाएगी जितनी आजतक आपने नहीं देखी होगीं। यहां की ज्यादातर दुकानें अपने चूड़ों के लिए पूरे देश में काफी मशहूर हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »