बीजेपी जीती तो पांच साल के लिए अपना सिर मुंडवा लूंगा: सचिन चौधरी

अमरोहा। यूपी के अमरोहा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्‍याशी सचिन चौधरी ने ऐलान किया है कि अगर उनके संसदीय क्षेत्र से बीजेपी जीती तो वह अपना सिर मुंडवा लेंगे और अगले पांच साल तक बाल नहीं रखेंगे। उन्‍होंने बीजेपी प्रत्‍याशी पर गंभीर आरोप लगाए और कहा कि भगवा पार्टी के समर्थन में एग्जिट पोल दिखाने वाले सभी चैनल पीएम मोदी के हाथों बिक गए हैं।
चौधरी ने बुधवार को कलेक्‍ट्रेट में संवाददाताओं से बातचीत में एग्जिट पोल पर सवाल उठाए। उन्‍होंने कहा कि एग्जिट पोल सरासर बेबुनियाद हैं। बीजेपी 200 का आंकड़ा छू नहीं पाएगी। बीजेपी बौखलाई हुई है, इसलिए एग्जिट पोल को अपने पक्ष में दिखाने के लिए सेटिंग कर रही है। बीजेपी की कोशिश है कि एग्जिट पोल के बहाने छोटे दलों को अपने साथ जोड़ लिया जाए।
अमरोहा में बेहद कांटे का मुकाबला
उन्‍होंने ऐलान क‍िया, ‘अमरोहा सीट से अगर बीजेपी प्रत्‍याशी कंवर सिंह तंवर जीत जाता है तो वह अपना सिर मुंडवा लेंगे और अगले पांच साल तक सिर में बाल नहीं रखेंगे। यह मेरा दावा है। एग्जिट पोल झूठ है और अफवाह है।’ बता दें कि यूपी की अमरोहा लोकसभा सीट पर इस बार बेहद कांटे का मुकाबला हो सकता है। माना जा रहा है कि जीत-हार का अंतर 25 हजार से कम रहेगा।
बीजेपी ने यहां पर कंवर सिंह तंवर को टिकट दिया है वहीं बीएसपी ने कुंवर दानिल अली पर दांव लगाया है। कांग्रेस के सचिन चौधरी भी जीत का दावा कर रहे हैं। अगर कंवर सिंह को यहां से जीत मिली तो वह लगातार दूसरी बार जीतने वाले चौथे सांसद होंगे।
उधर, कुंवर दानिश अली अगर जीतते हैं तो करीब 20 साल के लंबे अंतराल के बाद बीएसपी को दूसरा सांसद मिलेगा। इससे पहले वर्ष 1999 में बीएसपी के राशिद अली संसद पहुंचे थे।
बीजेपी के पक्ष में एग्जिट पोल के अनुमान
लोकसभा चुनाव के बाद आए एग्जिट पोल के अनुमानों के मुताबिक एसपी-बीएसपी-आरएलडी के महागठबंधन के बाद भी यूपी में बीजेपी शानदार प्रदर्शन कर रही है। अकेले बीजेपी को 300 या उससे ऊपर सीटों की भविष्यवाणी करने वाले टुडेज चाणक्य और एक्सिस माय इंडिया के मुताबिक उत्‍तर प्रदेश में एसपी-बीएसपी गठबंधन बीजेपी को रोकने में नाकाम दिख रहा है। एक्सिस माय इंडिया के मुताबिक यूपी की 80 सीटों में एनडीए को 62-68 सीटें मिल सकती हैं। इसमें अकेले बीजेपी 60-66 और सहयोगी अपना दल को 2 सीटें मिल सकती हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »