HDFC बैंक महाराजगंज और ICICI बैंक बस्ती लूटकांड का सरगना मुठभेड़ में ढेर

एसटीएफ गोरखपुर और बस्ती पुलिस की टीम ने सोमवार की सुबह 6 बजे बदमाश फिरोज को मुठभेड़ में मार गिराया है। फिरोज उर्फ हीरू है जो ICICI बैंक बस्ती और HDFC बैंक फरेंदा महराजगंज लूटकांड का सरगना एवं मुख्य आरोपी था। फिरोज मूलतः प्रयागराज का रहने वाला था। मुठभेड़ में एसटीएफ का सिपाही इमरान खान दाहिने पैर में गोली लगने से घायल हुआ है। मौके से एक कार्बाइन समेत काफी मात्रा में अन्य सामान बरामद हुआ है।
सोमवार सुबह महादेवा लालगंज रोड पर सोहिला गांव के पास शहीद बाबा स्थान के सामने गोलियों की तड़तड़ाहट सुनाई पड़ने लगी। आसपास के लोग किसी अनहोनी की आशंका में मौके पर पहुंचे तो उन्हें पुलिस ने दूर ही रोक दिया। बाद में पता चला कि यहां पर पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई है। मुठभेड़ की सूचना फैलते ही क्षेत्र से बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंचने लगे।
6 दिसंबर 2019 को ICICI बस्ती ब्रांच में सरेआम चार बदमाशों ने गन पॉइंट पर 40 लाख रुपए लूट लिया था। दो दिन पहले बस्ती-बांसी पुलिस और एसटीएफ ने संयुक्त प्रयास से सात बदमाशों को गिरफ्तार किया था। गिरोह का मुख्य सरगना फिरोज उर्फ हीरू पठान फरार चल रहा था। जिसे पुलिस ने सोमवार सुबह एनकाउंटर में मार गिराया।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *