ICC की ताजा रैंकिंग जारी, टीम इंडिया एकदिवसीय रैंकिंग में दूसरे स्थान पर कायम

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ICC की सोमवार को जारी हुई ताजा रैंकिंग में एकदिवसीय टीम रैंकिंग में दूसरे स्थान कायम है। भारतीय टीम ने न्यू जीलैंड को पांच वनडे मैचों की सीरीज में 4-1 से हराया। इसके साथ ही कप्तान विराट कोहली दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज के स्थान पर कायम हैं जबकि जसप्रीत बुमराह भी एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय गेंदबाजों की लिस्ट में पहले स्थान पर हैं।
ICC ने सोमवार को एक विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी।
भारत 122 अंकों के साथ इस स्थान पर पहुंचा कायम है। भारत ने सीरीज के बाद एक रैंटिंग पॉइंट अर्जित किया है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया और न्यू जीलैंड में वनडे सीरीज जीतीं। वनडे टीम रैंकिंग में इंग्लैंड की टीम चोटी पर है। उसके 126 अंक हैं।
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी तीन स्थान का फायदा हुआ है। वह बल्लेबाजों की लिस्ट में 17वें स्थान पर परहुंच गए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीन हाफ सेंचुरी लगाई थीं। न्यू जीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 12 विकेट लिए। वह बॉलर्स की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। रविवार को वेलिंग्टन में समाप्त हुई सीरीज में भारत ने 4-1 से जीत हासिल की।
29 वर्षीय बाएं हाथ के गेंदबाज ने हैमिल्टन में खेले गए सीरीज के चौथे मैच में 21 रन देकर पांच विकेट लिए थे। उनके इस प्रदर्शन की मदद से न्यू जीलैंड ने सीरीज में एकमात्र मैच जीता। भारत के जसप्रीत बुमराह अब भी टॉप पर बने हुए हैं वहीं अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान दूसरे नंबर पर हैं।
ICC रैंकिंग में भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं भुवनेश्वर कुमार छह स्थान के उछाल के साथ 17वें पायदान पर हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »