ICC वर्ल्ड कप: भारत ने पाकिस्‍तान को जीत के लिए 337 रनों का लक्ष्‍य दिया

मैनचेस्टर। ICC वनडे वर्ल्ड कप में खेलते हुए आज भारत ने पाकिस्‍तान को जीत के लिए 337 रनों का लक्ष्‍य दिया है। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप-2019 का महामुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है।
पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया और भारत ने उसे 337 रन का टारगेट दिया। वर्ल्ड कप की बात करें तो भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ अब तक सभी 6 मैचों में जीत दर्ज की है। बारिश के कारण खेल को कुछ देर के लिए रोकना भी पड़ा लेकिन भारतीय पारी में पूरे 50 ओवर का खेल हुआ। भारत की पारी के बाद बारिश ने फिर बाधा डाली।
भारत ने 50 ओवरों में 5 विकेट पर 336 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा ने 140, विराट कोहली ने 77 और केएल राहुल ने 57 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके।
प्लेइंग इलेवन
भारतः रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), विजय शंकर, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल।
पाकिस्तानः इमाम उल हक, फखर जमां, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद (कप्तान), शोएब मलिक, इमाद वसीम, हसन अली, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, शादाब खान।
हेड टू हेड
दोनों टीमों के बीच कुल 131 वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमें पाकिस्तान ने 73 और भारत ने 54 मैच जीते हैं। चार मैचों के नतीजे नहीं निकले हैं। इंग्लैंड में खेले गए मैचों की बात करें तो यहां दोनों टीमों के बीच पांच मैच खेले गए हैं, जिसमें तीन भारत ने जीते हैं और पाकिस्तान ने दो मैच जीते हैं। विश्व कप में दोनों टीमों के बीच छह मैच खेले गए हैं और सारे ही मैच भारत ने जीते हैं। वहीं मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में दोनों टीमों के बीच एक मैच खेला गया है, जिसे भारत ने जीता है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »