आईसीसी Test Ranking में विराट टॉप पर, पुजारा व बुमराह को बड़ा फायदा

नई दिल्‍ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी की बल्लेबाजों की ताजा विश्व Test Ranking में अपना नंबर एक स्थान बरकरार रखा है और Test Ranking मेंं चेतेश्वर पुजारा शीर्ष पांच में शामिल हो गये हैं जबकि जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों में अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करने में सफल रहे।

पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडीलेड टेस्ट मैच में 123 और 71 रन की पारियां खेली जिससे वह बल्लेबाजी रैंकिंग में जो रूट और डेविड वार्नर को पीछे छोड़कर चौथे नंबर पर पहुंच गये हैं। वह तीसरे नंबर पर काबिज स्टीवन स्मिथ से 55 अंक पीछे और पांचवें नंबर के रूट से 39 अंक आगे हैं।

कोहली बल्लेबाजों में शीर्ष पर बने हुए हैं लेकिन न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन तेजी से उनके करीब पहुंच रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन से विलियमसन ने 900 रेटिंग अंक हासिल करने वाले न्यूजीलैंड के पहले और दुनिया के 32वें बल्लेबाज बन गये हैं।

विलियमसन ने अबुधाबी में न्यूजीलैंड की 123 रन की जीत के दौरान 89 और 139 रन की दो उम्दा पारियां खेली। इससे उन्हें 37 रेटिंग अंकों का फायदा हुआ वह स्मिथ को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गये। उनके अब 913 अंक हैं।

कोहली पहले टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये। उन्होंने तीन और 34 रन बनाये जिससे उन्हें 15 अंकों का नुकसान हुआ। अब कोहली के 920 अंक हैं तथा उनके और विलियमसन के बीच सात अंकों का अंतर रह गया है। भारतीय कप्तान को अब पर्थ में दूसरे टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन करना होगा नहीं तो उन्हें अपनी नंबर एक रैंकिंग गंवानी पड़ सकती है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »