86th Airforce Day पर वायुसेना ने किया शक्ति और शौर्य का प्रदर्शन

नई दिल्ली। 86th Airforce Day पर भारतीय वायुसेना ने गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरबेस पर भव्य समारोह का आयोजन किया गया। 86th Airforce Day पर जहां वायुसेना के जवानों ने परेड की वहीं इस मौके पर वायु सेना के विभिन्न लड़ाकू विमानों जैसे जगुवार, मिग 29, मिराज 2000, सुखई 30 एमकेआई व रुद्रा हैलीकॉपटर ने कलाबाजियां दिखाईं। इस मौके पर मौजूद बड़ी संख्या में लोगों ने वायुसेना की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम का मजा लिया।

इस मौके पर वायुसेना की ओर से सामरिक रूप से महज्वपूर्ण कई हथियार जैसे मिसाइल सिस्टम व रडार भी प्रदर्शित किए गए। भारतीय वायुसेना का गठन वर्ष 1932 में किया गया था। उस समय इसका नाम रॉयल इंडियन एयर फोर्स था। आजादी के बाद 1950 में वायुसेना का नाम बदल कर इंडियन एयरफोर्स किया गया।

राष्ट्रपति ने ट्वीट कर दी बधाई
भारत के राट्रपति रामनाथ कोविद ने ट्वीट कर भारतीय वायु सेना को एयर फोर्स डे पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि वायु सेना के जवाब अपने साहस और प्रतिबद्धता के साथ भारत के आसमान की रक्षा करते हैं। सभी भारतियों को वायु सेना पर गर्व है।

अन्य नेताओं ने भी ट्वीट कर दी बधाई
भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने भी ट्वीट कर भारतीय वायुसेना को बधाई दी। वहीं केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु व रेल मंत्री पियूष गोयल ने भी ट्वीट कर वायु सेना को वायु सेना दिवस के मौके पर बधाई दी। इन नेताओं ने कहा कि वायुसेना अपने साहस और पराक्रम से भारत के आसमान की सुरक्षा करती है।

भारतीय वायुसेना(Indian Air Force) ने 86 वें स्थापना दिवस (Air Force Day) पर शक्ति एवं शौर्य का प्रदर्शन किया। वायुसेना के जवानों ने आसमान में अपनी जाबांजी के करतब दिखाए। गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस में  86 वें भारतीय वायुसेना दिवस के मौके पर भव्य परेड का आयोजन हुआ। एयरफोर्स चीफ बीएस धन्वा ने हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर परेड की सलामी ली। 86th Airforce Day के इस खास मौके का गवाह बनने के लिए सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत और पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी पहुंचे।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »