मैं तो लोगों को सुशांत सिंह का उदाहरण देती थी: राधिका मदान

मुंबई। एक्ट्रेस राधिका मदान ने TV पर सफल करियर के बाद फिल्मों में कदम रखा। हाल में एक इंटरव्यू में राधिका ने कहा है कि लोग उनसे कहते थे कि टीवी वालों को फिल्मों में नहीं लिया जाता है तो वह इस पर सुशांत सिंह राजपूत का उदाहरण देती थीं। राधिका ने बॉलीवुड में नेपोटिज्‍म पर भी खुलकर बात की।
जब से सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की खबर सामने आई है तभी से कुछ लोगों का कहना है कि सुशांत बॉलीवुड में खेमेबाजी और नेपोटिज्म का शिकार हो गए। इसके बाद से एक बहस फिर उठ खड़ी हुई है कि क्या बाहर से आए लोगों या टीवी में काम कर रहे स्टार्स को बॉलीवुड का रुख करना चाहिए या नहीं?
इस बारे में टीवी से ही फिल्मों में धीरे-धीरे पैर जमाती जा रहीं एक्ट्रेस राधिका मदान खुलकर बात की है।
हमेशा सुशांत का उदाहरण देती थी
विशाल भारद्वाज की फिल्म ‘पटाखा’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली राधिका ने ‘मर्द को दर्द नहीं होता’ और ‘अंग्रेजी मीडियम’ जैसी फिल्मों में काम किया है।
उन्होंने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत एक ऐसे अभिनेता थे जिन्होंने टीवी में काम करने वाले सभी एक्टर्स को प्रेरित किया। राधिका ने कहा कि सुशांत की कामयाबी को देखते हुए ही उन्होंने यह फैसला किया था कि वह टीवी से ब्रेक लेकर बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाएंगी। राधिका ने कहा कि जब भी कोई यह कहता था कि टीवी एक्टर्स को कोई फिल्मों में नहीं लेता तो वह हमेशा सुशांत का उदाहरण देती थीं।
नेपोटिज्म पर बात करें लेकिन इसे अपना एजेंडा न बनाएं
सुशांत की आत्महत्या के बाद एक बड़े वर्ग का कहना है कि सुशांत बॉलीवुड में खेमेबाजी और नेपोटिज्म का शिकार हुए। इस बारे में बात करते हुए राधिका ने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री में इन बातों पर चर्चा होनी चाहिए लेकिन उन्हें नहीं लगता है कि किसी को अपना एजेंडा चलाने के लिए सुशांत को जरिया बनाना चाहिए क्योंकि किसी को भी अभी तक यह ठीक से नहीं पता है कि आखिर हुआ क्या था।
मैंने भी झेला है रिजेक्शन
राधिका से पूछा गया कि क्या उन्होंने भी टीवी से फिल्मों में आने के कारण भेदभाव का सामना किया है?
इसके जवाब में उन्होंने कहा कि टीवी से आने के कारण तो नहीं लेकिन इंडस्ट्री से बाहर का होने के कारण ऐसा जरूर हुआ। उन्होंने इंडस्ट्री की बैकग्राउंड होने का फर्क पड़ता है लेकिन अगर मेहनत की जाए तो चीजें बदली जा सकती हैं। राधिका ने कहा कि बॉलीवुड में नेपोटिज्म मौजूद है और सब लोग इस बारे में जानते हैं लेकिन वह नहीं चाहतीं कि लोग इस मुद्दे पर अपनी जिंदगी गंवा दें क्योंकि इस मुद्दे का सामना करके इसका सॉल्यूशन निकाला जा सकता है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *