मैं ये भरोसा देता हूं कि हर आंसू का जवाब लिया जाएगा: पुलवामा हमले पर पीएम

धुले। महाराष्‍ट्र के धुले में आयोजित रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा हमले पर बोलते हुए कहा, मैं ये भरोसा देता हूं कि हर आंसू का जवाब लिया जाएगा।
प्रधानमंत्री ने पाकिस्‍तान पर हमला करते हुए कहा कि हमारे बहादुर सुरक्षाबल, बंदूक चलाने वाला हो या बंदूक पकड़ाने वाला, बम दागने वाला हो या फिर बम देने वाला, किसी को चैन से सोने नहीं देंगे।
बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की शहादत के बाद देशभर में गम और गुस्से का माहौल है। हमले के तार सीधे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से जुड़ रहे हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को महाराष्‍ट्र के धुले में आयोजित जनसभा के दौरान कहा कि भारत की यह नीति रही है कि हम किसी को छेड़ते नहीं हैं, लेकिन अगर भारत को किसी ने छेड़ा तो वह छोड़ता भी नहीं है। ये हमारे सुरक्षाबलों ने पहले भी कर दिखाया है और अब भी कोई कसर छोड़ी नहीं जाएगी।
‘हर आंसू का जवाब लिया जाएगा’
पीएम मोदी ने कहा, ‘आज एक ऐसे समय पर मैं आप सभी के बीच में आया हूं जब पुलवामा में हमारे जवानों पर हमले को लेकर देश आक्रोशित है। एक तरफ देश गुस्से में है तो दूसरी तरफ हर आंख नम है। एक देश के नाते हमारा काम यहीं से शुरू होता है। जिन्होंने अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया, उनके परिवार के साथ हम हमेशा खड़े रहें। यह संयम का समय है, संवेदनशीलता का समय है, यह शोक का समय है। लेकिन हर परिवार को मैं ये भरोसा देता हूं कि हर आंसू का जवाब लिया जाएगा।’
‘बहादुरों को जन्म देने वाली हर मां को नमन’
पीएम मोदी ने कहा, ‘हमारे शहीदों ने, हमारे जवानों ने हमेशा से देश को निस्वार्थ भाव से अपनी सेवाएं दी हैं। एक तरफ देश गुस्से में है तो दूसरी तरफ हर आंख नम है। महाराष्ट्र की मिट्टी ने भी सपूतों को खोया है। खानदेश की धरती से मैं देश के सभी बहादुर सपूतों को और उनको जन्म देने वाली हर मां को नमन करता हूं।’
बता दें कि गुरुवार को पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले की एक बस को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी जम्मू-कश्मीर में सक्रिय जैश-ए-मोहम्मद नाम के आतंकी संगठन ने ली है, जिसके सरगना मसूद अजहर के पाकिस्तान में होने की बात कही जाती है। मसूद को 24 दिसंबर 1999 में कंधार विमान अपहरण कांड के बाद भारत ने छोड़ा था। पुलवामा हमले में आत्मघाती आतंकी आदिल अहमद डार का नाम सामने आया था। इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंपी गई है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *