सुना है तेजस्वी ने शादी कर ली है, बहुत-बहुत बधाई: नीतीश कुमार

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की शादी भले ही दिल्ली में हुई हो, लेकिन इसकी चर्चा पूरे बिहार में छाई रही। पटना समेत जिला मुख्यालयों में आरजेडी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया और मिठाइयां बांटीं। तेजस्वी की इस शादी को परिवार और पार्टी ने पूरी तरह से गुप्त रखा। बेहद करीबी लोगों के बीच समारोह संपन्न हुआ। जानकारी के मुताबिक बिहार के सीएम नीतीश कुमार को भी शादी का न्योता नहीं मिला था। हालांकि, उन्होंने ‘भतीजे’ तेजस्वी को पत्र जारी करके शादी की बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि सुना है तेजस्वी ने शादी कर ली है।
एलेक्सिस के साथ विवाह बंधन में बंधे तेजस्वी
बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव दिल्ली में बेहद निजी समारोह में अपनी दोस्त एलेक्सिस के साथ विवाह के बंधन में बंध गए। 32 वर्षीय पूर्व उपमुख्यमंत्री ने एक फार्म हाउस में माता-पिता राबड़ी देवी और लालू प्रसाद यादव, अपने भाई-बहनों, परिवार के अन्य सदस्यों, करीबी रिश्तेदारों के बीच शादी रचाई। इस मौके पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव भी अपनी पत्नी डिंपल यादव के साथ शामिल हुए। अखिलेश यादव लालू फैमिली के रिश्तेदार भी हैं। लालू की एक बेटी की शादी मुलायम सिंह यादव के पोते के साथ हुई है।
नीतीश ने पत्र जारी करके दी ‘भतीजे’ को शादी की बधाई
तेजस्वी यादव का विवाह जिस सादगी से संपन्न हुआ, वह उनके अन्य भाई-बहनों की धूमधाम से हुई शादियों से बिल्कुल विपरीत था। आरजेडी नेता की शादी पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेजस्वी प्रसाद यादव को परिणय सूत्र में बंधने पर हार्दिक बधाई दी। मुख्यमंत्री कार्यालय के जनसंपर्क विभाग की ओर से जारी पत्र में कहा गया कि समाचारों के माध्यम से नेता प्रतिपक्ष के दिल्ली में शादी के बंधन में बंधने की उन्हें सूचना प्राप्त हुई है, उन्हें बहुत-बहुत बधाई।
जानिए कौन हैं तेजस्वी की पत्नी
तेजस्वी की पत्नी एलेक्सिस के संबंध में जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक वह हरियाणा के एक व्यवसायी की बेटी हैं। एलेक्सिस एयर होस्टेस के तौर पर काम करती थीं। वो दिल्ली के वसंत विहार कॉलोनी में रहती हैं और उनके पिता चंडीगढ़ के एक स्कूल में प्रिंसिपल रह चुके हैं। सगाई से पहले एलेक्सिस और तेजस्वी के बीच लगातार मिलना जुलना रहा। तेजस्वी और एलेक्सिस की दोस्ती के 6 साल हो चुके हैं। उसके बाद दोनों ने शादी का फैसला लिया।
क्यों नहीं दी गई तेजस्वी की शादी जानकारी, जगदानंद सिंह ने बताया
लालू के लाल की शादी में आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह भी दिल्ली नहीं गए, लेकिन पटना में जश्न में शामिल रहे। इस शादी को लेकर जगदानंद सिंह ने कहा कि तेजस्वी ने युवाओं को राह दिखाई है। उन्‍होंने युवाओं को संस्कृति का पाठ पढ़ाया और नौजवानों को परिवार को साथ लेकर चलने का रास्ता दिखाया है। शादी दिखावे की चीज नहीं है, यह साथ निभाने की प्रतिज्ञा है। तेजस्वी ने अपनी दोस्त से शादी की है और माता-पिता से आशीर्वाद लेकर की है। यही हमारी संस्कृति है। जगदानंद सिंह ने ये भी कहा कि तेजस्वी यहां से जाने के पहले ही बताया था कि 9 दिसंबर को शादी है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *