आसानी से असफलता को नहीं पचा सकती मैं: तापसी पन्नू

I Can not easily digest failure: Tapasi Pannu
आसानी से असफलता को नहीं पचा सकती मैं: तापसी पन्नू

नई दिल्ली। एक दशक से भी कम समय में करीब 20 फिल्मों में काम कर चुकी अभिनेत्री तापसी पन्नू का कहना है कि उन्हें इस बात का अहसास हो गया है कि वह आसानी से असफलता को नहीं पचा सकतीं, क्योंकि इससे वह आत्म-संदेह में पड़ जाती हैं. तापसी ने कहा, ‘मेरे लिये असफलता को पचाना बहुत मुश्किल है.
सफलता से आपको आत्मविश्वास मिलता है, जिससे आप विश्वास के साथ आगे बढ़ते हैं, लेकिन यदि आप असफल हैं, तो आप खुद पर संदेह करना शुरू कर देते हैं’. तापसी ने से कहा, ‘आप अपने निर्णयों पर सवाल खड़े करते हैं.

विफलता के कुछ दिनों बाद तक संदेह आपको परेशान करता है. मेरे लिये, असफलता को पचाना बहुत मुश्किल है, लेकिन यह सिर्फ कुछ दिनों की बात होती है, इसके बाद आप फिर से लौट आते हैं’.

हालांकि पिछले साल सफल फिल्म ‘पिंक’ में काम करने वाली तापसी का कहना है कि वह बॉक्स ऑफिस के आंकड़ों से हमेशा भयभीत रहती हैं. उन्होंने कहा, ‘मेरी पहली फिल्म से अभी तक, मैं हमेशा बॉक्स ऑफिस के आंकड़ों से परेशान रही. मुझे नहीं पता कि ऐसा क्यों है. मैं यह नहीं कह रही हूं कि क्या गलत है और क्या सही है. मैं हमेशा अपनी फिल्मों के आंकड़ों को लेकर बहुत सचेत रहती हूं. यह भी इतना ही महत्वपूर्ण है, जितना आपका अभिनय’.

हालांकि तापसी इस बात से खुश हैं कि उनकी हालिया प्रदर्शित फिल्म ‘नाम शबाना’ बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार कर रही है. उन्होंने कहा, ‘मैंने ऐसा भी देखा है कि यदि फिल्म अच्छा कारोबार नहीं करती है, तो लोग इसके बारे में बात भी नहीं करते हैं कि आपका अभिनय कितना अच्छा था’.

आगे उन्होंने रहा, ‘आपके सभी प्रयास बेकार चले जाते हैं, लेकिन यदि फिल्म अच्छा कारोबार करती है, तो इसे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने इसमें बहुत छोटी भूमिका की है. आपको फिल्म की सफलता का फायदा मिलता है’.
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *