रोल्‍स के साथ रिस्‍क लेने से मैं नहीं डरता: शाहरुख खान

मुंबई। बॉलिवुड ऐक्‍टर शाहरुख खान की फिल्‍में बीते कुछ वर्षों से बॉक्‍स ऑफिस पर खास कमाल नहीं दिखा पा रही हैं। उनकी आखिरी रिलीज फिल्‍म ‘जीरो’ भी नहीं चल सकी, साथ ही क्रिटिक्‍स ने भी इसे नकार दिया।
इस वजह से अब शाहरुख अपनी फिल्‍मों का सिलेक्‍शन सोच-समझकर कर रहे हैं। खबर थी कि वह स्‍पेस में जाने वाले पहले भारतीय अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा पर बनने वाली बायॉपिक ‘सारे जहां से अच्‍छा’ कर रहे हैं लेकिन बाद में उन्‍होंने इससे हाथ पीछे खींच लिया।
अब ऐसा लगता है कि ‘जीरो’ की विफलता ने शाहरुख को सतर्क कर दिया है। फिलहाल, उनके अगली फिल्‍म का ऑफिशल अनाउंसमेंट होना बाकी है लेकिन इस बीच उन्‍होंने एक इंटरव्यू में अपने डर पर बात की।
शाहरुख ने कहा, ‘मैं उस दिन से डरता हूं जब मैं भी रोल्‍स के साथ रिस्‍क नहीं ले पाऊंगा और बोरिंग फिल्‍मों में पुराने कैरक्‍टर्स प्‍ले करने लगूंगा।’
शाहरुख ने आगे कहा, ‘मैं सुबह इस तरह नहीं उठना चाहता जहां मैं एक्‍सपेरिमेंट करने से थक चुका हूं और 40 दिनों में खत्‍म हो जाने वाली फिल्‍मों में अटक गया हूं। मैं नहीं चाहता कि ऐसी फिल्‍म का हिस्‍सा बनूं जो कुछ पैसा कमाएं, उससे नई कार खरीद लूं और यही रूटीन चलता रहे।’
गौरतलब है कि शाहरुख ने पिछले कुछ वर्षों में अपनी फिल्‍मों में अलग-अलग तरह के किरदार निभाए हैं। उन्‍होंने डायरेक्‍टर्स और तरह-तरह की कहानियों के साथ भी प्रयोग किया है। जहां उन्‍होंने ‘फैन’ में डार्क और इंटेंस डबल रोल किया, वहीं ‘जीरो’ में ऐक्‍टर ने एक बौने का किरदार निभाया। फिर भी ये फिल्‍में कमाई के मामले में काफी पीछे रह गईं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »