लॉन्च होने से पहले लीक हुईं हुंडई एसयूवी वेन्यू की कीमतें

हुंडई की एसयूवी कार वेन्यू का 21 मई को लॉन्च होने वाली है लेकिन उसकी कीमतों के बारे में जानकारी उसकी लॉन्चिंग से पहले ही लीक हो गई है। हालांकि, कंपनी की तरफ से कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। वेन्यू की कीमतें लॉन्चिंग के समय ही बताई जाएंगी। cardekho.com के मुताबिक यह हुंडई की पहली सब-4 मीटर एसयूवी होगी जिसे 21 मई 2019 को भारत में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी वेन्यू की बुकिंग पहले ही 2 मई को शुरू कर चुकी है। Hyundai की इस गाड़ी को कस्टमर ऑनलाइन या अपने नजदीकी हुंडई डीलरशिप से संपर्क कर 21,000 रुपये में बुक कर सकते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इसका मुकाबला मारुति की विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्सॉन और महिंद्रा एक्सयूवी 300 से होगा।
वेन्यू की कीमतें
ट्रोल – 1.0 Turbo SX+ ऑटोमैटिक – 10.65 लाख रुपये
पेट्रोल – 1.0 Turbo SX (O) मैनुअल – 10.09 लाख रुपये
डीजल – 1.4 SX (O) मैनुअल – 10.42 लाख रुपये
(एक्स-शोरूम, कीमतें)
हुंडई वेन्यू की खासियतें
हुंडई वेन्यू को दो पेट्रोल और एक डीज़ल इंजन में आएगी। पेट्रोल वेरिएंट में पहला 1.2 लीटर का इंजन होगा, इसकी पावर 83 पीएस और टॉर्क 115 एनएम होगा। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होगा। दूसरा 1.0 लीटर का 1.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा, इसकी पावर 120 पीएस और टॉर्क 172 एनएम होगा। यह इंजन 7-स्पीड डीसीटी और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा। डीज़ल वेरिएंट में 1.4 लीटर का इंजन मिलेगा, इसकी पावर 90 पीएस और टॉर्क 220 एनएम होगा। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होगा।
ये हैं फीचर्स
हुंडई वेन्यू में प्रोजेक्टर हैडलैंप, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें, इलेक्ट्रिक सनरूफ, 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ), वायरलैस मोबाइल चार्जर, एयर प्यूरिफायर, ऑटो एसी और रियर एसी वेंट जैसे फीचर मिलेंगे। पैसेंजर सुरक्षा के लिए इस में छह एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, हिल लॉन्च असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और रियर
पार्किंग सेंसर जैसे फीचर मिलेंगे
हुंडई वेन्यू में सेगमेंट फर्स्ट फीचर के तौर पर ई-सिम टेक्नोलॉजी मिलेगी, जिससे यूज़र मोबाइल एप जरिये कार के कई फंक्शन को कंट्रोल कर सकेंगे। हुंडई वेन्यू की कीमत 8 लाख रुपए से 12 लाख रूपए के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला मारुति विटारा ब्रेज़ा, महिन्द्रा एक्सयूवी300, टाटा नेक्सन और फोर्ड ईकोस्पोर्ट से होगा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »