ह्यूंदै आई20 का सीवीटी ऑटोमैटिक मॉडल भारत में लॉन्च

नई दिल्ली। 2018 ह्यूंदै आई20 का सीवीटी ऑटोमैटिक मॉडल ऑफिशियली भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इसकी शुरुआती कीमत 7.04 लाख रुपये रखी गई है। यह नया ऑटोमैटिक वर्जन दो वेरियंट्स, मैग्ना और ऐस्टा में मिलेगा। ऐस्टा वेरियंट की कीमत 8.1 लाख रुपये है। नई ह्यूंदै आई20 पेट्रोल सीवीटी में पुराने मॉडल में लगे 1.4 लीटर इंजन को 4 स्पीड टॉर्क कनवर्टर से रिप्लेस किया गया है। इसके साथ ही नए वर्जन में प्राइस कट भी किया गया है।
नई आई20 ऑटोमैटिक के साथ ह्यूंदै ने अपने कॉम्पिटीटर्स मारुति सुजुकी बलेनो और होंडा जैज को भी पछाड़ दिया है। इस प्रीमियम हैचबैक को साल की शुरुआत में फेसलिफ्ट किया गया था और इसे ऑटो एक्स्पो में भी पेश किया गया था। इसके नए पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरियंट में मैन्युअल वर्जन वाली सभी खूबियां हैं।
कंपनी के मुताबिक प्रीमियम कॉम्पैक्ट हैचबैक सेगमेंट 2014 में 4.5 पर्सेंट से बढ़कर 2017 में 13 पर्सेंट तक हो गया है। इस सेगमेंट में ऑटोमैटिक वेरियंट्स में इस समयावधि में चार से 14 पर्सेंट की ग्रोथ दर्ज हुई है।
2018 Hyundai i20 पेट्रोल ऑटोमैटिक के सीवीटी वर्जन में 1.2 लीटर, 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 83बीएचपी का पावर जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि इसे बिना गियरशिफ्ट जर्क के आसानी से चलाया जा सकता है।
2018 ह्यूंदै आई20 के फेसलिफ्ट मॉडल पर बेस्ड सीवीटी वेरियंट्स में नई कास्केडिंग ग्रिल, रिवाइज्ड बंपर, स्मोक्ड हेडलैम्प्स हैं। इसके ऑस्टा ट्रिम में डायमंड कट अलॉय वील्ज, एलईडी टेललाइट्स और ड्यूल टोन बंपर दिया गया है। आई20 ऑटोमैटिक मॉडल के भीतर नया इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो कि ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो को सपॉर्ट करता है। i20 ऑटोमैटिक में ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस और ईबीडी बतौर स्टैंडर्ड फीचर्स दोनों ट्रिम्स में अवेलेबल हैं।
आई20 के सीवीटी वेरियंट की बुकिंग्स इस महीने शुरू हो चुकी हैं और इसकी डिलिवरीज महीने के अंत तक शुरू हो सकती हैं। नई आई20 ऑटोमैटिक पेट्रोल के मैन्युअल वेरियंट्स के मुकाबले लगभग एक लाख रुपये महंगी है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »