हैदराबाद टेस्‍ट: विंडीज 127 रनों पर ऑल आउट, जीत के लिए भारत को चाहिए सिर्फ 72 रन

हैदराबाद। भारत और विंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे और आखिरी टेस्ट की दूसरी पारी में कैरिबियन खिलाड़ियों ने भारतीय गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए और विंडीज की टीम 127 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। अब भारत को दूसरा टेस्ट और सीरीज जीतने के लिए अब सिर्फ 72 रनों की दरकार है। वहीं भारतीय गेंदबाजों ने सधी हुई गेंदबाजी करते हुए अपना बेहतरीन खेल दिया और विंडीज के खिलाड़ियों को एक-एक कर चलता किया। भारत की ओर से उमेश यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सर्वाधिक 4 विकेट लिए। उन्होंने पहली पारी में भी 6 विकेट झटके थे।
भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने पारी की दूसरी ही गेंद पर क्रेग ब्रैथवेट को खाता तक नहीं खोलने दिया। बता दें कि उमेश यादव ने विंडीज की पहली पारी की आखिरी 2 गेंदों पर भी विकेट लिए थे और इस पारी की शुरुआत में वो हैट्रिक पर थे। दूसरी पारी की पहली गेंद को ब्रैथवेट ने आराम से खेला, लेकिन अगली ही गेंद पर ब्रेथवैट विकेटकीपर रिषभ पंत को कैच थमा बैठे। इसके बाद अश्विन ने विंडीज के दूसरे ओपनर कायरन पावेल (0) को रहाणे के हाथों कैच आउट करवा दिया। कुलदीप यादव ने 17 रन पर खेल रहे हेटमायर को अपनी फिरकी में फंसाकर उन्हें भी चलता किया। अगले ही ओवर में रविंद्र जडेजा ने शाई होप की 28 रन की पारी पर ब्रेक लगा दिया। शाई होप जब आउट हुए तब विंडीज का स्कोर 45 रन था।
विंडीज ने पहली पारी में बनाए 311 रन
इससे पहले विंडीज की टीम ने रोस्टन चेज के शतक के दम पर पहली पारी में 311 रन बनाए थे। विंडीज की ओर से चेज ने 106 रन की शतकीय पारी खेली थी। वहीं भारत की ओर से पहली पारी में तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 6 विकेट लिए थे।
ऐसे गिरे पहली पारी में विंडीज के विकेट
पहली पारी में विंडीज को पहला झटका स्पिनर अश्विन ने दिया था, उन्होंने ओपनर कीरन पावेल को जडेजा के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद कुलदीप यादव ने ब्रेथवेट को LBW आउट कर विंडीज को दूसरा झटका दिया था। वहीं उमेश यादव ने विंडीज को तीसरा झटका होप को LBW आउट कर दिया था। हेटमायेर कुलदीप का दूसरा शिकार बने, कुलदीप ने भी हेटमायेर को LBW आउट किया। कुलदीप ने ही सुनील अंबरीश को जडेजा के हाथों कैच आउट करवाकर अपना तीसरा और पारी का 5वां विकेट लिया था। उमेश ने डॉवरिच को LBW आउट कर विंडीज को छठा झटका दिया था। वहीं विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने शानदार 52 रन की पारी खेलकर चेज के साथ 100 रनों से ज्यादा की साझेदारी भी की थी। होल्डर उमेश यादव का शिकार बने थे। इसके बाद दूसरे दिन उमेश यादव ने देवेंद्र बिशू, रोस्टन चेज और गैब्रियल को आउट कर विंडीज की पारी 311 रन पर समेट दी थी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »