Hyderabad टेस्ट: तीसरे दिन बांग्लादेश 322/6

Hyderabad Test: Bangladesh 322/6 on the third day
Hyderabad टेस्ट: तीसरे दिन बांग्लादेश 322/6

Hyderabad में जारी इकलौते टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को बांग्लादेश ने भारतीय गेंदबाजों के सामने कड़ा संघर्ष दिखाया. दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान मुश्फिकुर रहीम (नाबाद 81) और मेहदी हसन मिराज (नाबाद 51) ने सातवें विकेट के लिए 87 रनों की नाबाद साझेदारी की. इसी के साथ पहली पारी में महान टीम ने छह विकेट खोकर 322 रन बना लिए हैं.
बांग्लादेश हालांकि अभी भी भारत से 365 रन पीछे है और फॉलोऑन के खतरे से नहीं निकल सका है. बांग्लादेशी टीम के लिए उनके स्टार हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने 82 रनों की अहम पारी खेली. अपने दूसरे दिन के स्कोर 41 रनों पर विकेट के नुकासन से आगे खेलने उतरी मेहमान टीम ने तीसरे दिन अपने अगले तीन विकेट पहले ही सेशन में गंवा दिए. इसके बाद शाकिब और रहीम ने पांचवें विकेट के लिए 107 रनों की दमदार साझेदारी कर, टीम को संकट से उबारा.
दूसरे सत्र में शाकिब और रहीम की इस साझेदारी को रविचंद्रन अश्विन ने तोड़ा. बांग्लादेश ने तीसरे दिन के दूसरे सत्र में शाकिब और सब्बीर रहमान (16) के रूप में दो विकेट गंवाए. हालांकि दिन के आखिरी सेशन में भारतीय गेंदबाज एक भी विकेट लेने में नाकाम रहे.
इससे पहले तीसरे दिन के शुरुआती ओवरों में बांग्लादेश के बल्लेबाज खास कमाल नहीं दिखा सके. टीम के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (25 रन) रन आउट होकर पवेलियन लौटे. इसके बाद मोमिनुल हक भी 12 रन बनाकर उमेश यादव का शिकार बने. फिर इशांत शर्मा ने महमुदुल्लाह को 28 रन बनाकर पवेलियन भेजा.
गौरतलब है कि टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने वाली भारतीय टीम ने पहली पारी में 687 रनों के विशाल स्कोर पर शुक्रवार को पारी घोषित की. भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली (204), मुरली विजय (108), रिद्धिमान साहा ( नाबाद 106), चेतेश्वर पुजारा (83), अंजिक्य रहाणे (82) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 60) ने बेहतरीन पारियों खेलीं.
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *