चार्ली चैप्लिन के बर्थडे पर ऐम्पल मिशन द्वारा विशालकाय मास्क का अनवारण

मुंबई। कोरोना की गंभीरता को लेकर लोगों में जागरुकता फैलाने के लिए मुम्बई में एक 55 फुट के मास्क का अनावरण आज सुबह 11.45 बजे किया. दुनिया का अब तक के सबसे बड़े कोविड-19 फेसमास्क का अनावरण गोरेगांव (पूर्व) स्थित शिव धाम श्मशान गृह के बाहर किया गया जो कि वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे के करीब है।

Raju Srivastava, Rajan Kumar (Charlie Chaplin), Dr.Aneel Kashi Murarka and Vinod Shelar unveil a 55 feet Anti Covid-19 Facemask at Shiv Dham Cemetery, a Covid-19 awareness campaign by Ample Missiion
Raju Srivastava, Rajan Kumar (Charlie Chaplin), Dr.Aneel Kashi Murarka and Vinod Shelar unveil a 55 feet Anti Covid-19 Facemask at Shiv Dham Cemetery, a Covid-19 awareness campaign by Ample Missiion

इस तरह की अनूठी पहल का श्रेय जाता है सामाजिक कार्यों में ख़ुद को तल्लीन रखने वाले डॉ. अनिल मुरारका को जो ‘एम्पल मिशन‘ नामक सामाजिक संस्था के कर्ताधर्ता हैं. अपने आप में बेहद अनूठे इस विशालकाय मास्क के अनावरण की सबसे बड़ी ख़ासियत ये है किस इसका अनावरण पूरी दुनिया को अपनी अदाओं से हंसानेवाले चार्ली चैप्लिन के 132वें जन्मदिन के मौके पर किया गया।

इस ख़ास मौके पर डॉ. अनिल मुरारका ने कहा, “किसी श्मशान का ज़िक्र करते ही हमारे आंखों के समाने एक जीर्ण-शीर्ण और अव्यवस्थित जगह की तस्वीर उभरती है. मगर शिव धाम न सिर्फ एक स्वच्छ जगह है, बल्कि इस श्मशान में अंतिम संस्कार से जुड़ी तमाम बुनियादी सुविधाएं भी उपलब्ध हैं। हमने इसे काम में बेहद प्रोफेशनल, विनम्र और तल्लीन होकर काम करनेवाले स्टाफ़ की मदद से बनाया है।

शिव धाम हमारे चहेतों की चिर शांति के लिए एक बेहद शांतिपूर्ण और साफ़ जगह है. इस मौके पर डॉ. अनिल मोरारका ने कहा, “हमने चार्ली चैप्लिन के जन्मदिन के मौके पर इस अनूठे मास्क का अनावरण इसीलिए किया ताकि हम लोगों में यह संदेश दे सकें कि अगर उन्होंने मास्क नहीं लगाया और अधिकारियों की बातों पर ग़ौर नहीं किया तो फिर ऐसे में उन्हें श्मशान घाट जैसी जगह पर जाना होगा और उनके साथ वह होगा जिसकी वो कतई कामना नहीं करते हैं.”

इस मौके पर डॉ. अनिल मुरारका के अलावा मुम्बई बीजेपी के सचिव आशीष शेलार, राजू श्रीवास्तव, भारत में चार्ली चैप्लिन की हैसियत रखनेवाले राजन कुमार भी मौजूद थे, जिन्होंने इस अनूठी पहल की महत्ता को मीडिया को समझाने में मदद की.

– नारद पीआर

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *