‘हाउडी मोदी’: जावड़ेकर ने बताया, कांग्रेस के लिए क्‍यों खट्टे हैं अंगूर

नई दिल्‍ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पीएम नरेंद्र मोदी का अमेरिका में होने वाले कार्यक्रम ‘हाउडी मोदी’ पर सवाल उठाने के बाद केंद्र ने उन पर निशाना साधा है।
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस को कभी ऐसा नहीं मौका मिला है इसलिए उसके लिए अंगूर खट्टे हैं।
सरकार ने आर्थिक सुस्ती को दरकिनार करते हुए आज साफ किया कि देश में कोई आर्थिक संकट नहीं है।
सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने देश की अर्थव्यवस्था की बदहाली की आशंकाओं को एक बार फिर दरकिनार करते हुए कहा कि सरकार ने अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए हर संभव कारगर कदम उठाए हैं।
‘कांग्रेस को अंगूर, बेर खट्टे लगते हैं’
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगामी अमेरिका दौरे के समय आयोजित होने वाले कार्यक्रम ‘हाऊडीमोदी’ के बारे में कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुये जावड़ेकर ने कहा, ‘वहां के लोगों ने स्टेडियम में सभी स्थानों को आरक्षित कर लिया है। कांग्रेस को ऐसा कभी नसीब नहीं हुआ इसलिए उनको (कांग्रेस), अंगूर हो या बेर, सभी खट्टे लगते हैं। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाउडीमोदी कार्यक्रम पर तंज कसते हुए सरकार से अर्थव्यवस्था का हाल पूछने के लिए ट्वीट कर कहा था कि ‘हाउडी इकॉनमी।’
देश की अर्थव्यस्था काफी मजबूत: जावड़ेकर
उन्होंने संवाददाताओं को बताया, ‘मैं फिर से बताना चाहता हूं कि भारतीय अर्थव्यवस्था के मूल आधार मजबूत हैं और संकट की ऐसी कोई स्थिति नहीं है। यह गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनियों की ओर से ऋण वितरण कम होने के चलते अर्थव्यवस्था में इस प्रकार की प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। यह निश्चित समयांतराल के बाद पैदा होने वाली स्थिति है।’ जावड़ेकर ने इस दिशा में मोदी सरकार के उपायों का जिक्र करते हुये कहा कि सरकार लगातार स्थिति को संभाले हुए है और इस स्थिति को बरकरार रखने के लिये लगातार उपाय भी कर रही है, यही सरकार की दक्षता का प्रतीक है। इसलिए आर्थिक मंदी की बात सच नहीं है।’
दिग्विजय को लिया आड़े हाथ
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की ‘भगवाधारी बलात्कारी’ टिप्पणी पर जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भी उन्हें गंभीरता से नहीं लेती है। उन्होंने कहा, ‘यहां तक की कांग्रेस भी उन्हें गंभीरता से नहीं लेती। इस पर हम क्यों प्रतिक्रिया करें। हम मुंबई हमलों के बाद उनकी मानसिकता देख चुके हैं। वह तभी से इस तरह के बयान दे रहे हैं।’ सिंह ने मंगलवार को भोपाल के एक कार्यक्रम में ‘भगवाधारी लोग मंदिर तक में बलात्कार कर रहे हैं’ वाला बयान देकर विवाद खड़ा कर दिया था।
सिंगल यूज प्लास्टिक पर भी दिया बयान
पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने एकल प्रयोग वाले (सिंगल यूज) प्लास्टिक का प्रयोग बंद करने के बारे में स्थिति को स्पष्ट करते हुए गरुवार को कहा कि इसका प्रयोग प्रतिबंधित करने जैसी कोई बात नहीं है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी दो अक्तूबर को इस श्रेणी के प्लास्टिक का प्रयोग लोगों की स्वप्रेरणा से बंद करने के लिये देशव्यापी जनांदोलन की शुरुआत करेंगे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »