सरफराज को उम्‍मीद, श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी

श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान में क्रिकेट सीरीज खेलने से साफ इंकार कर चुकी है लेकिन पाकिस्तानी टीम के कप्तान सरफराज अहमद को उम्मीद है कि श्रीलंकाई टीम उनके देश का दौरा करेगी।
सरफराज ने शुक्रवार को कराची में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि उन्हें श्रीलंकाई टीम के दौरे की पूरी उम्मीद है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इसके लिए कोशिशें कर रहा है। उन्होंने साथ ही आईसीसी और अन्य देशों के क्रिकेट बोर्ड से पाकिस्तान का सपोर्ट करने को भी कहा।
सरफराज ने कहा, ‘अभी उम्मीद है कि उनकी टीम पाकिस्तान आएगी। हम हमेशा बेस्ट की ही उम्मीद करते हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड देश में क्रिकेट की वापसी के लिए पूरी कोशिशें कर रहा है।’
उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान एक सुरक्षित देश है और क्रिकेटर्स (श्रीलंका के) के लिए सुरक्षा-व्यवस्था काफी कड़ी रहेगी। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे।’
श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को पहले चेतावनी मिली थी कि उसकी राष्ट्रीय टीम पाकिस्तान के आगामी दौरे के दौरान आतंकी हमले का निशाना बन सकती है।
बोर्ड ने कहा था कि श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय ने उन्हें ‘स्थिति का पुन: आंकलन’ करने की सलाह दी क्योंकि सीमित ओवरों के 6 मैचों के दौरे से पहले राष्ट्रीय टीम के खिलाफ संभावित आतंकी हमले की विश्वसनीय सूचना मिली।
सरफराज ने साथ ही कहा आईसीसी और अन्य देशों के क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान की इस समय मदद करें, जिन्होंने अन्य बोर्डों का जरूरत के समय साथ दिया। उन्होंने कहा, ‘पीसीबी हरसंभव कोशिश कर रहा है लेकिन आईसीसी और अन्य क्रिकेट बोर्ड भी हमारा सपोर्ट करें।’ श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने 27 सितंबर को शुरू हो रही तीन टी20 और तीन एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए दो टीमों की घोषणा कर दी है।
उन्होंने कहा, ‘हमने अन्य क्रिकेट बोर्डों को जरूरत के समय सपोर्ट किया और अन्य देशों का क्रिकेट दौरा किया। इतना ही नहीं, हमने अपनी जूनियर टीम (ईस्टर हमलों के बाद) को श्रीलंका दौरे पर भेजा। जिम्बाब्वे भी गए और इसलिए हम उम्मीद करते हैं कि अन्य बोर्ड भी हमारी मदद करेंगे।’
बता दें कि क्रिकेट बोर्ड ने अभी दौरा रद्द नहीं किया है, लेकिन कहा कि श्रीलंका सरकार के प्राधिकरण से सुरक्षा स्थिति का पुन: आंकलन कराया जाएगा। श्रीलंका की क्रिकेट टीम मार्च 2009 में भी पाकिस्तान के लाहौर में टेस्ट मैच के दौरान आतंकी हमले का शिकार हो गई थी। आतंकियों ने श्रीलंका की टीम बस पर गोलियां बरसाई थी जिसमें टीम के छह खिलाड़ी घायल हो गए थे जबकि छह पुलिसकर्मी और दो नागरिक मारे गए थे।
थिरिमाने 15 सदस्यीय वनडे टीम की अगुआई करेंगे जबकि 16 सदस्यीय टी20 टीम के कप्तान दासुन शनाका होंगे। मार्च 2009 में लाहौर में टेस्ट मैच के दौरान श्रीलंकाई टीम की बस पर हुए आंतकी हमले के बाद ज्यादातर अंतर्राष्ट्रीय टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार कर दिया था।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *