Article 370 पर बोले Hooda, पार्टी ने मौका खोया, यह पहले वाली कांग्रेस नहीं

रोहतक। Article 370 पर बड़ा बयान देते हुए हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह Hooda ने कहा क‍ि पार्टी का रुख ब‍िल्कुल ठीक नहीं था , यह पहले वाली कांग्रेस नहीं रही।

रोहतक में महा परिवर्तन रैली में Hooda ने कहा कि जब सरकार कुछ अच्छा करती है तो मैं उनका समर्थन करता हूं। मेरे कई सहयोगियों ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के फैसले का विरोध किया। हमारी पार्टी ने अपना रास्ता खो दिया है। यह वह कांग्रेस नहीं है जो पहले हुआ करती थी। जब स्वाभिमान और देशभक्ति की बात आती है तो मैं किसी के साथ समझौता नहीं करूंगा।

Hooda ने कहा कि मैं एक देशभक्त परिवार में पैदा हुआ हूं। जो लोग अनुच्छेद 370 का विरोध करते हैं, मैं उन्हें कहना चाहता हूं, ‘वसूलों पर जहां आंच आए, वहां टकराना जरूरी है, जो जिंदा है तो जिंदा दिखना जरूरी है।’

इतना ही नहीं हुड्डा ने कहा कि अगर हम सरकार बनाते हैं तो आंध्र प्रदेश की तर्ज पर कानून लाएंगे। ताकि 75 प्रतिशत नौकरियां हरियाणा के लोगों को मिलें।

रोहतक में महा परिवर्तन रैली में  Hooda ने की ये घोषणाएं

OPS लागू करेंगे।
HRA 1जनवरी 16 से।
किसानों का कर्ज माफ करेंगे।
भूमिहीन किसानों के भी कर्जे माफ।
बुढ़ापा पेंसन 5 हजार व 24 हजार की पिछली किस्त।
बेरोजगार भत्ता 7हजार व 10 हजार क्रमशः।
ग्रुप D में लगे BA ,MA को ग्रुप C में प्रोमोट ।
50 हजार सफाईकर्मी भर्ती।
आंगनवाड़ी, आशा, मिड डे मील वर्कर को स्थायी के
समान वेतनमान ।
4 डिप्टी मुख्यमंत्री ।
रिजर्वेशन के हिसाब से टिकट वितरण।
75% नौकरी हरियाणा वालों को।

रैली के दौरान हुड्डा ने कहा कि सारे बंधनों से मुक्त होकर आज यहां आया हूँ, भाजपा सरकार ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया, फसलों के दाम नहीं, खाद- बीज के दाम बढाएं हैं। बेरोजगारी को बढ़ावा मिला है, कानून-व्यवस्था का बुरा हाल है, प्रदेश अपराध के मामले में नंबर-वन है। पारदर्शिता केवल लूट करने में की है।

60 हजार करोड़ से 1 लाख करोड़ कर्ज प्रदेश पर हो गया है। लोगों की सरकार बनाने के लिए आया हूँ, मैं रिटायर होना चाहता था लेकिन जनता की लड़ाई लड़ूंगा, अनुच्छेद 370 मामले पर बोले कांग्रेस भटक गई है, मैंने समर्थन भले ही किया हो लेकिन प्रदेश की सरकार से हिसाब लेंगे।

हमारी सरकार बनी तो अपराधियों का सफाया, किसानों का होगा कर्जा माफ, भूमि हीन किसान का भी कर्जा माफ, 2 एकड़ भूमि के किसान बिजली फ्री, कर्मचारियों को आंगनवाड़ी, आशा वर्कर का भत्ता सरकारी के बराबर, सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली, पंजाब की तर्ज पर वेतन, गरीब महिलाओं के लिए 2000 रुपए महीना प्रोत्साहन राशि, गरीब को 2 रुपए गेंहू व 2 रुपए किलो चावल, फसल बीमा की किस्त सरकार भरेगी।

हर परिवार में एक नौकरी, पोस्ट ग्रेजुएट को 10 हजार, ग्रेजुएट को 5 हजार, 50 हजार सफाई कर्मचारियों की भर्ती, बुजुर्गों के लिए 5 हजार रुपए महीना पेंशन, हरियाणा रोडवेज में महिलाओं को कोई किराया नहीं देना होगा। दलित बच्चों को स्कूल में पहली से आठवीं तक 500 रुपए महीना, 9-10वीं को 1000 व 12वीं तक 1500 रुपए महीना।

सरकार बनी तो 4 उप मुख्यमंत्री, हर वर्ग को मिलेगा प्रतिनिधित्व, आरपार की लड़ाई लड़ने के ले तैयार। जनता साथ दे तो 10 साल तक नही हिलूंगा। वहीं हुड्डा ने कहा कि कमेटी का गठन करेंगे। कमेटी में 13 विधायक व वरिष्ठ नेता होंगे जो वो फैसला करेंगे वही माना जाएगा। मैं सभी बंधनों से मुक्त होकर आया हूँ।

हरियाणा की सियासत के अंदर कांग्रेस के दिग्गज मुख्यमंत्री रहे बंसीलाल और भजनलाल की तरह पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की रोहतक में हुई महा परिवर्तन रैली को निर्णायक माना जा रहा था। हालांकि इस दौरान उन्होंने कोई नई पार्टी का एलान नहीं किया।

– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »