गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन में कहा, हमें मोहम्मद सरताज पर नाज है

Home Minister Rajnath Singh said in the house, we are proud of Mohammad Sartaj
गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन में कहा, हमें मोहम्मद सरताज पर नाज है

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी सैफुल्लाह पर लोकसभा में बयान दिया है. राजनाथ सिंह ने पूरे वाकये की जानकारी सदन को दी.
इस दौरान उन्होंने सैफुल्लाह के पिता के बयान की सराहना करते हुए जिक्र किया. राजनाथ ने सदन के सदस्यों को सैफुल्लाह के पिता के बयान की जानकारी दी.
सैफुल्लाह के पिता सरताज ने अपने बयान में कहा था, ”जब उनका बेटा देश का ही नहीं हुआ, तो उनका क्या होगा. सैफुल्लाह के पिता ने कहा कि उसने उनके लिए कुछ नहीं किया था. वह अपने बेटे का मुंह तक नहीं देखना चाहते.”
सैफुल्लाह के पिता का बयान पढ़ते हुए राजनाथ ने सदन में कहा कि हमें मोहम्मद सरताज पर नाज है और सदन को भी इसकी सराहना करनी चाहिए. इस पर लोकसभा में सदस्यों ने ताली बजाकर हामी भरी. राजनाथ सिंह ने कहा कि मोहम्मद सरताज ने औलाद को खोया है और ऐसे में सरकरार उनके साथ खड़ी है.
कानपुर के जाजमऊ इलाक़े के मनोहर नगर में रहने वाले सैफ़ुल्ला के पिता सरताज अहमद ने कहा था, “पुलिस वाले हमारे पास आए थे और कहा कि हम शव दफ़नाने के लिए ले लें लेकिन हमने इंकार कर दिया.”
सरताज कहते हैं, “अगर वो देश के ख़िलाफ़ है तो हमारा उससे कोई संबंध नहीं है.” कानपुर के घनी आबादी वाले जाजमऊ इलाक़े में रहने वाले सरताज अहमद के तीन बेटे और एक बेटी हैं. वो ख़ुद उन्नाव में चमड़े का काम करते हैं.
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *