पॉजिटिविटी देने वाला होना चाहिए घर का इंटीरियर

हर कोई चाहता है कि उसका घर सबसे खूबसूरत दिखे न केवल बाहर से बल्कि अंदर से भी। अपने घर पर हम अपनी जिंदगी का काफी समय निकाल देते हैं। इसलिए घर का इंटीरियर ऐसा होना चाहिए जो हमें पॉजिटिविटी दे जिसे देखकर हमें अच्छा महसूस हो। ज्यादातर इंटीरियर डिजाइनर्स का मानना है कि एक पर्टिकुलर समय के बाद घर का इंटीरियर चेंज करते रहना चाहिए। इसका हमारे दिमाग पर काफी अच्छा असर पड़ता है। अगर आप भी अपने घर के एक जैसे भीतरी लुक को देखकर ऊब चुके हैं तो इन चीजों में बदलाव कर अपने घर को एक अलग और अनोखा लुक दे सकते हैं।
बेडरूम को ऐसे बदलें
बेडरूम में हम सोते हैं तो ये जगह ऐसी होनी चाहिए जहां हम पूरी तरह से रिलैक्स महसूस करें। बेडरूम में सबसे खास होता है बेड। आजकल बेड काफी बड़े साइज में और कंफर्टेबल आ रहे हैं। अगर आपका बेड पुराना हो चुका है तो आपके बेडरूम के लुक को बदलने के लिए आप एक नया बेड ले सकते हैं।
ट्रेंडी कर्व्ड फर्नीचर
स्ट्रेट फर्नीचर अब ट्रेंड में नहीं हैं। आजकल राउंड सोफा काफी प्रचलन में हैं ये आपके घर को कर्वी लुक देते हैं। कर्व्ड सॉफ्ट फर्नीचर आपके कमरे को एक बेहतरीन लुक देता है। आप कर्व्ड सोफा या चेयर ले सकते हैं। अगर आप ज्यादा इन्वेस्ट नहीं करना चाहते तो केवल कर्व्ड कुशन भी ले सकते हैं। इससे भी आपके घर को एक अलग लुक मिलेगा।
मशरूम लैम्प
इस साल फिर से विंटेज मशरूम लैम्प ट्रेंड में है। घर के लुक को चेंज करने का सबसे आसान तरीका लाइटिंग को चेंज करना है। मशरूम शेप्ड लैम्प आपके घर के लुक को पूरी तरह से बदल देंगे। इस लैम्प में छोटी-छोटी led लाइट्स लगी होती हैं। जब इन्हें घर के किसी कोने में लगाकर ऑन किया जाता है तो देखने में काफी मैजिकल और रिलैक्सिंग लगता है।
वेलवेट काउच
वेलवेट काउच घर को काफी लग्जूरियस और फैंसी लुक देता है। ये आपके घर के इंटीरियर को बेहद आकर्षक लुक देता है। आप इसे अपने लिविंग रूम में रख सकते हैं और इसके लिए आपको ज्यादा कीमत भी नहीं चुकानी पड़ेगी। अगर आप सोफा नहीं लेना चाहते तो इसकी जगह आप वेलवेट चेयर भी ले सकते हैं। वेलवेट के आर्मचेयर से लेकर डाइनिंग चेयर तक अवेलेवल हैं।
फ्रेश हर्ब गार्डेन
अगर आप को कुकिंग पसंद है और आप अपने आसपास फ्रेश हर्ब चाहते हैं तो फिर हर्ब गार्डेन आपके लिए बेस्ट है। कुकिंग में फ्रेशनेस अब काफी अहम हो गई है। हर्ब गार्डेन आपके किचन को लग्जरी लुक देता है। आप इस गार्डेन को विंडोसिल पर उगा सकते हैं या वर्टिकल वॉल भी बनाकर उस पर हर्ब उगाकर अपने किचेन को डिफरेंट लुक दे सकते हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »