1 यूरो की बेस कीमत पर Italy के खूबसूरत इलाके में घर

रोम। Italy के खूबसूरत इलाके में 1 यूरो की कीमत पर मकान खरीदने की खबर से आप चौंक सकते हैं। हालांकि, यह जानकर आपको निराशा हो सकती है कि यह डील रूसी और ब्रिटेन के लोगों को मिल गई है। सिसली के संबूका द्वीप के निवासी आय के साधन नहीं होने के कारण अपनी घरेलू प्रॉपर्टी को बेचने के लिए मजबूर हैं। कुछ दशक पहले तक यह इलाका काफी आबाद था, लेकिन 1968 में आए भूकंप के बाद स्थितियां बदल गईं। औद्योगिकीकरण और लोगों के शहरों में पलायन के बाद यहां गिनती के लोग और कुछ पुरानी इमारतें ही बचीं।
इस साल जनवरी में पोस्टकार्ड पिक्चर जैसे इन सुंदर पुराने घरों की बिक्री का इश्तहार छपा और इनकी बेस कीमत 1 यूरो रखी गई। हालांकि, एक यूरो कीमत के इन घरों को खरीदने के लिए दुनियाभर के लोगों ने दिलचस्पी दिखाई। इजरायल, रूस, ब्रिटेन, चिली के लोगों ने घरों को खरीदने के लिए बोली लगाई और सबसे सस्ता घर 1000 यूरो (लगभग 78 हजार रुपये) में और सबसे महंगा लगभग 25 हजार यूरो लगभग 20 लाख रुपये में बिका।
डिस्कवरी ने खरीदे घर, करेंगे खास कार्यक्रम
अगर आपने इन घरों को खरीदने का मौका खो दिया तब भी निराश होने की जरूरत नहीं है। आप इन घरों के साथ ही संबूका द्वीप के लोगों की जीवनशैली के बारे में करीब से जान सकते हैं। बिके हुए घरों में से कुछ घर डिस्कवरीने खरीदे हैं। डिस्कवरी की योजना संबूका द्वीप के लोगों की मुश्किल परिस्थितियों में गुजर-बसर करने के तरीकों पर कार्यक्रम करने की है।
Italy के शहर भारतीय पर्यटकों के बीच काफी पसंद किए जाते हैं। टस्कनी से लेकर लाजियो और रोम जैसे शहर जानेवाले पर्यटकों की अच्छी संख्या है। पर्यटकों की संख्या को देखते हुए स्थानीय प्रशासन इन शहरों में पर्यटकों के लिए खास इंतजाम भी करते रहे हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »