हॉलीवुड स्टार Will Smith ने की हरिद्वार में गंगा आरती, कुंडली बनवाई

नई दिल्ली। हॉलीवुड सुपर स्टार Will Smith भारतीय आध्यात्मिक जीवन दर्शन को समझने हरिद्वार पहुंचे। यहां उन्होंने हरकी पैड़ी में गंगा आरती की। इसके बाद उन्होंने वहां पंडित से अपनी कुंडली भी बनवाई।

Will Smith in Agra
Will Smith in Agra

विल स्मिथ अपने जीवन के 50 वर्ष पूरे कर चुके हैं। वैसे तो पूरे विश्व के भ्रमण पर अलग-अलग देशों की यात्रा कर रहे हैं। इसके माध्यम से वे देशों की सभ्यता, संस्कृति और जीवन शैली के बारे में जान रहे हैं। उन्होंने बताया कि वे अपने जीवन के अधूरे सपनों और इच्छाओं को पूरा करने निकले हैं। इसी कड़ी में वे भारत भी आये हैं।

मुंबई के बाद वे आध्यात्मिक जीवन दर्शन को जानने के लिए हरिद्वार पहुंचे हैं। मंगलवार को स्मिथ ने प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य प्रतीक मिश्रपुरी से अपनी जन्मपत्री बनवाई। इसके बाद हरिहर आश्रम कनखल में महामृत्यंजय भगवान का रुद्राभिषेक किया। भारतीय प्राच्य विद्या सोसायटी के अध्यक्ष प्रतीक मिश्रपुरी ने बताया की स्मिथ ने आध्यात्म, ज्योतिष, गंगा व हरिद्वार पर विस्तृत चर्चा की।

उनकी जन्मपत्री में शनि समेत कुछ ग्रह दोष थे। यह जानने के बाद उन्होंने बिना देर किए उनका उपाय करवाया। उसके बाद उन्होंने गंगा आरती में शामिल होने इच्छा पर संध्याकालीन गंगा आरती दर्शन भी कराए। इसके साथ ही उन्होंने गंगा आरती की। युवा तीर्थपुरोहित उज्ज्वल पंडित ने बताया की स्मिथ अपने इस विश्व भ्रमण पर एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म भी बना रहें है।

इसके लिए उनकी पूरी टीम दो दिन से हरिद्वार में है। यह डॉक्यूमेंट्री विभिन्न लोकेशन पर बनवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि विल ने पूरे श्रद्धा से गंगा आरती की और ज्योतिष विद्या का ज्ञान लिया। पंडित उज्ज्वल ने बताया की ऐसे विश्व स्तरीय अभिनेता का हरिद्वार आना और आध्यात्म व मां गंगा में आस्था दिखाना निश्चित तौर पर पर्यटन व तीर्थाटन को विश्व स्तर पर पहुंचाने में सहायक होगा।

– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »