जामिया मिलिया इस्लामिया में 5 जनवरी तक छुट्टी की घोषणा, परीक्षाएं रद्द

नई दिल्‍ली। CAA (नागरिकता संशोधन एक्ट) 2019 के खिलाफ छात्रों के प्रदर्शन और यूनिवर्सिटी परिसर में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए जामिया मिलिया इस्लामिया ने 5 जनवरी तक छुट्टी की घोषणा कर दी और सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया।
यूनिवर्सिटी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। आने वाले समय में नई तारीखों की घोषणा की जाएंगी। 16 दिसंबर से 5 जनवरी तक छुट्टी घोषित की गई है। विश्वविद्यालय 6 जनवरी 2020 से खुलेगा।’
कानून के विरोध में छात्रों ने शुक्रवार को संसद की तरफ मार्च करने का प्रयास किया जिसके बाद पुलिस और छात्रों में संघर्ष हो गया। इससे विश्वविद्यालय एक तरह से युद्ध क्षेत्र में तब्दील हो गया। हिंसक झड़प के दौरान स्टूडेंट्स ने पत्थरबाजी की जिसका जवाब पुलिसकर्मियों ने पत्थर से दिया। इस दौरान 42 स्टूडेंट्स को हिरासत में लिया गया।
पुलिस के मुताबिक पुलिस के 12 जवान घायल हुए हैं, जिनमें से दो गंभीर रूप से घायल हैं और उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा है कि इस झड़प में करीब 100 छात्र घायल हुए हैं और करीब एक दर्जन छात्र गंभीर रूप से घायल हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »