विश्व पत्रकार महासंघ दिल्ली का होली मिलन समारोह आयोज‍ित

नई दिल्ली। विश्व पत्रकार महासंघ एवं सहयोगी दैनिक समाचार नेटवर्क की दिल्ली प्रदेश इकाई द्वारा होली के उपलक्ष्य में “पत्रकार होली मिलन समारोह एवं सहभोज का आयोजन किया गया यह आयोजन विश्व पत्रकार महासंघ के दिल्ली प्रदेश कार्यालय पश्चिम विहार में किया गया।

विश्व पत्रकार महासंघ (रजि.) दिल्ली प्रदेश द्वारा आयोजित इस होली मंगल मिलन समारोह में मुख्य अतिथि विश्व पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय शुक्ला,महासचिव श्रीमती गीता शुक्ला,राष्ट्रीय संयोजक सुश्री गीता चौहान, सुप्रीम कोर्ट के प्रसिद्द अधिवक्ता विशाल चोपड़ा,वाह जी वाह फूड चेन के चेयरमैन सरदार बॉबी दयोल व उनकी धर्मपत्नी एवं गोपाल स्नेक्स के मालिक श्रीमान गोपाल जी,प्रसिद्ध समाजसेवी एवं दिल्ली प्रदेश के संरक्षक बिजेंद्र गुप्ता, समाजसेवी खेम चंद डाबला ने शिरकत की।

इसके  साथ साथ भारतीय नमो संघ के अध्यक्ष मान्नू कुमार तोमर, दिल्ली प्रदेश हरियाणा महासचिव गौरव गर्ग,पजाब केसरी के डिजिडल हैड वरिष्ठ फोटो जर्नलिस्ट टीपू सुल्तान एवं उनके सहयोगी, वरिष्ठ पत्रकार वी.के शर्मा, नीरज अवस्थी,सन्दीप ,विरेन्द्र, नेट वाणी के माननीय मिश्रा,पत्रिका अद्धागिनी के सम्पादक दीपक गुप्ता समेत मेहमानों का स्वागत चन्दन तिलक और पुष्प वर्षा से अभिनन्दन  दिल्ली प्रदेश प्रभारी अशोक कुमार निर्भय एवं प्रदेश दिल्ली अध्यक्ष विक्रम गोस्वामी, दैनिक राजधानी सन्देश की सम्पादिका एवं राष्ट्रीय संयोजक सुश्री गीता चौहान ने किया।

इस मौके पर अपने संबोधन में दिल्ली प्रदेश प्रभारी अशोक कुमार निर्भय ने सभी देशवासियों और पत्रकार बंधुओं को होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज हमको इस बात पर जोर देना होगा कि फेसबुक और वॉट्सअप के साथ साथ गूगल प्लेफार्म के यूट्यूब पर फ़र्ज़ी चैनल बनाकर न्यूज़ दिखाने वाले और और चैनल बताकर जनता को बरगलाने वालों से सावधान रहना होगा। देश में जो हालत आज बने हैं किसी हद तक इन्हीं प्लेटफार्म पर चैनल बनाकर गलत खबरें,चोरी का कंटेंट और फुटेज और बिना किसी मंत्रालय की मान्यता के चैनल और प्रेस के नाम पर ठगी का धंधा चलाने वालों को सजा दिलवाना हमारी नैतिक जिम्मेदारी होनी चाहिए क्योंकि पत्रकार और पत्रकारिता का स्वाभिमान तभी बच सकेगा।

इस अवसर पर दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष विक्रम गोस्वामी ने प्रभारी की बात का समर्थन करते हुए कहा कि हमको पत्रकार और पत्रकारिता को मिलकर बचाना है इसके लिए हमने निर्णय लिया है किसी भी गैर योग्यता वाले फ़र्ज़ी चैनल के कथित पत्रकार को अपना सदस्य नहीं बनाएंगे।  हमने यह भी निर्णय लिया है कि पत्रकार सुरक्षा आयोग बनाने के लिए अपना संघर्ष और तेज करेंगे।

समारोह के अंत में राष्ट्रीय संयोजिका सुश्री गीता चौहान ने सभी मेहमानों के प्रति आभार ज्ञापित किया और जमकर होली के गीतों पर नृत्य किया। इस अवसर पर दिल्ली प्रदेश का संगठन का विस्तार किया गया जिसमें महासचिव दिल्ली प्रदेश की नियुक्ति की गई। दिल्ली प्रदेश महासचिव का पदभार पत्रकार मणि आर्य को दिया गया।

इस मौके पर हरियाणा महासचिव गौरव गर्ग,दीपक गुप्ता,तरुण मित्र दैनिक के स्टेट ब्यूरो नीरज कुमार अवस्थी,पत्रकार वी के शर्मा समेत अनेक गणमान्य व्यक्ति एवं प्रबुद्ध नागरिक उपस्थित थे।

र‍िपोर्ट:  अशोक कुमार निर्भय

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *