हिंदुस्‍तान के वीर सेकेंड लेफ्टिनेंट Arun Khetrapal के जीवन पर बनेगी Film

Arun Khetrapal 1971 के भारत-पाक युद्ध में दिखाई थी वीरता
नई दिल्‍ली। निर्देशक श्रीराम राघवन और निर्माता दिनेश विजन ‘बदलापुर’ के बाद सेकेंड लेफ्टिनेंट अरुण खेत्रपाल के जीवन पर बायोपिक बना रहे हैं। अरुण खेत्रपाल की बहादुरी के क‍िस्‍से आज भी लोगों की जुबां पर हैं।

मुंबई से मिली खबर के अनुसार  निदेशक श्रीराम राघवन और निर्माता दिनेश विजन ‘बदलापुर’ के बाद सेकेंड लेफ्टिनेंट अरुण खेत्रपाल के जीवन पर बायोपिक बना रहे हैं। खेत्रपाल को साल 1971 में पाकिस्तान के साथ युद्ध के दौरान बहादुरी के लिए देश के सर्वोच्च वीरता सम्मान परमवीर चक्र (पीवीसी) से मरणोपरांत सम्मानित किया गया था।

निर्देशक श्रीराम राघवन के बारे मेेंं 

राघवन ने अपने करियर की शुरुआत एक डॉक्यूमेंट्री से की।  इसके बाद उनकी मुलाकात निर्देशक राम गोपाल वर्मा से हुई।  जान उन्होंने उनकी डॉक्यूमेंट्री देखी तो उन्हें उनका काम बेहद पसंद आया।  उन्होंने उन्हें अपनी अगली फिल्म के बतौर सह-निर्देशक अपनी अगली फिल्म एक खिलाडी एक हसीना के लिए साइन कर लिया।  उसके बाद उन्होंने फिल्म जॉनी गद्दार का निर्देशन किया।  इसी फिल्म से निल नितिन मुकेश ने हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया था।  हालांकि फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी लेकिन आलोचकों ने फिल्म की सरहाना की थी।  
बतौर निर्देशक उनकी तीसरी फिल्म एजेंट विनोद थी. इस फिल्म में सैफ अली खान और करीना कपूर मुख भूमिका में नजर आये थे।  हालंकि उनकी पिछली फिल्म की इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी।  उन्ही चौथी फिल्म बदलापुर ने बॉक्स-ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की। इस फिल्म को आलोचकों ने बेहद सराहा।  इस फिल्म में वरुण धवन, यामी गौतम, दिव्या दत्ता, नवाजुद्दीन सिद्द्की, हुमा कुरैशी मुख्य भूमिका में नजर आये थे।

प्रोडक्शन कंपनी मैडॉक फिल्मस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने सोमवार सुबह ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। मैडॉक फिल्मस ने ट्वीट कर कहा, “दिनेश विजान और श्रीराम राघवन एक बार फिर ‘बदलापुर’ के बाद परम वीर सेकेंड लेफ्टिनेंट अरुण खेत्रपाल की शानदार कहानी पेश करेंगे!”

विजान ने कहा,”जब मैंने अरुण खेत्रपाल की कहानी सुनी, तो मैं इससे खासा प्रेरित हुआ। वह परम वीर चक्र प्राप्त करने वाले सबसे कम उम्र के जवान थे। उन्होंने जो किया और जिस तरह का जीवन जिया, वह बिल्कुल अनुकरणीय और अविश्वसनीय है। इस तरह के प्रेरणादायक संदेश के साथ Arun Khetrapal पर फिल्म बनाना बड़ी जिम्मेदारी है।”
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »