हिंदुस्तान यूनिलीवर को भारी पड़ा विज्ञापन में कुंभ का विरोध

हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड को अपने एक विज्ञापन की वजह से ट्विटर पर भारी विरोध का सामना करना पड़ा। कुंभ मेले को परिवार द्वारा ‘बुजुर्गों को छोड़ने’ का स्थान बताने की वजह से बड़ी संख्या में लोगों ने नाराजगी जाहिर की।

हिंदुस्तान यूनिलीवर को भारी पड़ा विज्ञापन में कुंभ का विरोध
हिंदुस्तान यूनिलीवर को भारी पड़ा विज्ञापन में कुंभ का विरोध

‘ब्रुक बॉन्ड रेड लेबल टी’ के इस विज्ञापन के बाद ट्विटर पर #BoycottHindustanUnilever ट्रेंड करने लगा।
लोगों को भारी विरोध के बाद कंपनी को ट्वीट हटाना पड़ा और फिर इसे संशोधित करके पोस्ट किया गया। नए ट्वीट में लिखा गया, ‘रेड लेबल चाय हमें उन लोगों को का हाथ पकड़ने के लिए प्रेरित करता है, जिन्होंने हमें वह बनाया है जो आज हम हैं।
नया ट्वीट
पुराने ट्वीट में कंपनी की ओर से लिखा गया था, ‘कुंभ मेला वह जगह है, जहां अपने छोड़ दिए जाते हैं। क्या यह दुखद नहीं है कि हम अपनों का ध्यान नहीं रखते। #RedLabel हमें उनका हाथ पकड़ने को प्रेरित करता है, जिन्होंने हमें वह बनाया जो आज हम हैं।
ट्विटर यूजर्स ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कंपनी के प्रोडक्ट्स के बॉयकॉट की अपील शुरू कर दी। कई यूजर्स ने तो कंपनी के प्रोडक्ट्स की लिस्ट भी जारी की और उनका इस्तेमाल ना करने की अपील की। अधिकतर यूजर्स ने कंपनी पर हिंदुत्व और कुंभ मेले को बदनाम करने का आरोप लगाया।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »