Udaipur में हिन्दू संगठनों ने मौन जुलूस निकाला

उदयपुर। Udaipur जिले में पांच दिन पूर्व एक जुलूस के दौरान एक समुदाय विशेष द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में आज हिन्दू संगठनों के पदाधिकारियों ने शहर में मौन जुलूस निकाल कर विरोध प्रकट किया।

विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल, महानगर चित्तोड प्रांत के पदाधिकारियों ने मौन जुलूस निकाल कर विरोध प्रकट किया। इसके बाद एक प्रतिनिधिमंडल ने जिला प्रशासन के अधिकारियों से वार्ता की।

Udaipur के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हर्ष रत्नू ने बताया कि आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले समुदाय विशेष के 12 नामजद लोगों में से 10 लोगों को विभिन्न धाराओं में गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि कल हिरासत में लिये गए 207 लोगों में से 153 लोगों छोड़ दिया गया और 53 लोगों को न्यायायिक हिरासत में भेज दिया गया।

आज विश्व हिन्दू परिषद के क्षेत्रीय संयोजक इन्द्रजीत सिंह के नेतृत्व में दुर्गा नसरी रोड से कलेक्ट्रेट तक एक मौन जुलूस निकाला गया। वार्ता के दौरान जिला कलेक्टर विष्णुचरण मलिक, पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र प्रसाद गोयल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी, एडीएम प्रशासन छोगाराम देवासी मौजूद थे।

उदयपुर के पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि जिले में गत बुधवार की आधी रात से 24 घंटों के लिये बंद की गई इंटरनेट सेवा को ऐहतियात के तौर पर आगामी 24 के लिये निलंबित किया गया है। वही जिले में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा जारी है।

गौरतलब है कि जिले में कल पुलिस ने गत दिनों राजसमंद में एक मुस्लिम श्रमिक की हत्या करने के मामले में आरोपी शंभूलाल रैगर के समर्थन में रैली निकाल रहे लोगों को तितर-बितर करने के लिये लाठी चार्ज किया था।

Udaipur में रैली निकालने वाले लोगों द्वारा किये गए पथराव में कुछ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों सहित 30 पुलिसकर्मियों को चोट आईं।
– एजेंसी