राष्ट्रगान का अपमान करने वालों को हिना सिद्धू ने आइना दिखाया

नई दिल्ली। राष्ट्रगान का अपमान करने वालों को पूर्व वर्ल्ड नंबर वन भारतीय शूटर हिना सिद्धू ने आइना दिखाया है। हाल ही में कॉमनवेल्थ शूटिंग चैंपियनशिप में 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग इवेंट का गोल्ड मेडल जीतने वाली शूटर ने सोशल साइट ट्विटर पर लिखा कि राष्ट्रगान के दौरान खड़ा नहीं होने और फोन पर जोर-जोर से बात करने के बारे में वह सोच भी नहीं सकती हैं। वह खिलाड़ी होने पर खुद को खुशकिस्मत मानती हैं।
सिद्धू ने लिखा- राष्ट्रगान के वक्त खड़ा नहीं होने का मतलब है कि आप पॉप-कार्न खा सकते हैं, आपस में चिट-चैट कर सकते हैं और फोन तेज आवाज में बात कर सकते हैं। अक्सर मैं खुद को स्पोर्ट्सपर्सन के रूप में खुशकिस्मत मानती हूं। हम ऐसा सोच भी नहीं सकते हैं। बिना राष्ट्रगान के मेडल जीतना आधा भी अच्छा नहीं लगता। बता दें कि हाल फिलहाल में राष्ट्रगान के दौरान खड़े होने को लेकर काफी विवाद सामने आए हैं।
उल्लेखनीय है कि राष्ट्रगान को लेकर ताजा विवाद जम्मू एंड कश्मीर के राजौरी के बाबा गुलाम शाह बादशाह यूनिवर्सिटी में हुए एक इवेंट के दौरान सामने आया है। विश्वविद्यालय में राष्ट्रगान के दौरान जहां कुछ लोग खड़े थे तो कुछ अपनी सीट पर ही बैठे रहे और अपने फोन में सेल्फी लेते रहे।
यह विवाद उस समय का है जब सभी छात्र सिल्वर रोलिंग ट्रोफी के दौरान विदाई सामारोह में शरीक हुए थे। इस इवेंट में राज्य गवर्नर एनएन वोहरा, राजौरी के डिप्टी कमिश्नर, एसएसपी और यूनिवर्सिटी के उपकुलपति भी मौजूद थे।
-एजेंसी